logo-image

विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ रास आती है बल्लेबाजी, अब तक लगा चुके हैं 7 शतक

मौजूदा सीरीज के 4 मैच में विराट ने 73.3 की बेहतरीन औसत से 220 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है। वहीं, इस सीरीज़ में विराट का स्ट्राइक रेट है 122.9 का है।

Updated on: 03 Sep 2017, 07:40 AM

नई दिल्ली:

श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेले जाने वाले पांचवे वनडे में टीम इंडिया की कोशिश क्लीन स्वीप की होगी। विराट कोहली के लिए यह मैच खास होने वाला है।

वैसे भी, विराट का बल्ला जब चलता है तो सामने वाले की बोलती बंद हो जाती है और कुछ ऐसा ही नजारा श्रीलंका के ख़िलाफ़ चौथे वनडे में देखने को मिला था।

कोहली ने लंका के गेंदबाज़ों पर ऐसा विराट वार किया था कि शुरुआती 20 ओवरों में ही टीम इंडिया की विराट जीत तय हो गई थी। अब एक बार फिर से लंका पर वैसा ही विराट वार होने वाला है।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में कोहली का प्रदर्शन

मौजूदा सीरीज के 4 मैच में विराट ने 73.3 की बेहतरीन औसत से 220 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है। वहीं, इस सीरीज़ में विराट का स्ट्राइक रेट है 122.9 का है।

विराट कोहली टीम इंडिया के सिर्फ कप्तान ही नहीं हैं बल्कि टीम के सबसे बड़े बल्लेबाज़ भी हैं। चौथे वनडे में धवन के जल्दी आउट होने के बाद बल्लेबाज़ी के लिए आए कोहली ने ऐसा कोहराम मचा दिया था कि लंका के खेमे में खलबली मच गई थी।

लंका के गेंदबाज़ों की विराट वार से बचने की हर कोशिश नाकाम हो गई थी और कोहली ने सिर्फ 76 गेंद पर शतक जड़ डाला था।

श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान कोहली को लंका के गेंदबाज़ कितने रास आते हैं ये लंका के ख़िलाफ़ उनके रिकॉर्ड से भी पता चलता है।

श्रीलंका के ख़िलाफ़ 2 हज़ार से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के 5वें बल्लेबाज़ हैं। विराट के 29 में से 7 शतक लंका के ख़िलाफ़ ही निकले हैं। लंका के ख़िलाफ़ खेले 45 वनडे में विराट 56.10 की औसत से 2076 रन बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें: श्रीलंका में इतिहास रचने के करीब टीम इंडिया, धोनी को इस मामले में पीछे छोड़ेंगे विराट कोहली

कोहली ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो अपने विराट वार से विरोधी को पूरी तरह से बेदम कर देते हैं। इस सीरीज़ में भी ऐसा दो बार हो चुका है। पहले वनडे में विराट ने टीम इंडिया को जहां 29वें ओवर में ही जीत दिला दी तो चौथे वनडे में भी लंका की टीम पर शतकीय प्रहार कर टीम इंडिया को विशाल स्कोर तक पहुंचाकर विराट जीत दिला दी।

लंका के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के पहले वनडे में कोहली ने 70 गेंद पर नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी। चौथे वनडे में कोहली ने 17 चौके और 2 छक्के की मदद से सिर्फ 96 गेंद पर ही 131 रन बना डाले।

जाहिर है अगर 5वें वनडे में भी विराट का बल्ला चल गया तो फिर टीम इंडिया को क्लीन स्वीप से कोई नहीं रोक पाएगा।

यह भी पढ़ें: तो इन वजहों से पीएम मोदी ने छीन ली इन 6 मंत्रियों की कुर्सी, देखें तस्वीरों में