logo-image

जीत की लय बनाए रखना चाहती हैं भारतीय हॉकी टीम: हरेंद्र सिंह

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को मिली लगातार तीसरी जीत के बाद कहा कि वह टूर्नामेंट में आगे भी जीत की लय को बनाए रखना चाहते हैं।

Updated on: 25 Aug 2018, 07:01 AM

जकार्ता:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को मिली लगातार तीसरी जीत के बाद कहा कि वह टूर्नामेंट में आगे भी जीत की लय को बनाए रखना चाहते हैं। भारत ने ग्रुप-ए के अपने तीसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान को 8-0 से करारी शिकस्त दी और इस एकतरफा जीत के साथ मौजूदा चैम्पियन भारत टूर्नामेंट में अपने गोलों की संख्या को 51 तक ले गया।

जापान के खिलाफ मंदीप सिंह और रुपिंदर पाल सिंह ने दो-दो गोल किए जबकि एसवी सुनील, आकाशदीप, दलप्रीत और विवेक सागर ने एक-एक गोल किया।

मैच के बाद हरेंद्र ने कहा, 'यह जीत हमारे लिए अहम थी और हम जीत की लय को आगे भी बरकरार रखना चाहेंगे। मैं यह देखकर बहुत खुाश हूं कि टीम एक समय पर टूर्नामेंट के एक मैच पर ध्यान लगा रही है। जापान एक अच्छी टीम है और वह रक्षात्मक रूप से बहुत कुशल हैं। हमने अच्छा खेल दिखाया और उन्हें काउंटर अटैक करने का मौका नहीं दिया।'

भारत ने इससे पहले इंडोनेशिया को 17-0 से और फिर दूसरे मैच में हांगकांग को 26-0 से हराया था।

और पढ़ेंः Asian Games 2018: राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री और खेल मंत्री ने पदक विजेताओं को दी बधाई

हरेंद्र ने कहा, 'हमारा लक्ष्य ग्रुप स्तर पर सभी मैचों में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश करना है। यह हमारे लिए पहली बाधा है और हमें आराम करके रिकवरी पर ध्यान देने की जरूरत है। हमें कोरिया के खिलाफ होने वाले अगले मैच के लिए तैयार रहना होगा।'

भारत का अगला मुकाबला रविवार को दक्षिण कोरिया से होगा।