logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: विराट कोहली और कुंबले के बीच झगड़ा, कप्तान के एक SMS से हुआ खुलासा?

चैम्पियंस ट्रॉफी से ठीक पहले टीम इंडिया के प्रशंसकों के लिए बुरी खबर है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि कप्तान विराट कोहली टीम के कोच अनिल कुंबले से नाराज चल रहे हैं।

Updated on: 31 May 2017, 11:33 AM

highlights

  • कुंबले और कोहली के बीच मनमुटाव की खबरें, कई खिलाड़ी हैं कुंबले से नाराज: रिपोर्ट
  • कुंबले के रौबदार स्वभाव से सीनियर खिलाड़ी खुश नहीं, बीसीसीआई शुरू कर चुकी है नए कोच की तलाश
  • एक जून से शुरू होगा चैम्पियंस ट्रॉफी, भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 4 जून को

नई दिल्ली:

चैम्पियंस ट्रॉफी से ठीक पहले टीम इंडिया के प्रशंसकों के लिए बुरी खबर है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि टीम इंडिया में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और अनिल कुंबले को लेकर टीम का एक धड़ा बेहद नाराज है। सबसे बड़ी बात ये कि कुंबले से खुद कप्तान विराट कोहली नाराज चल रहे हैं।

अपने जमाने में दिग्गज लेग स्पिनर रहे अनिल कुंबले का प्रदर्शन कोच के तौर पर भी शानदार रहा है। लेकिन रौबदार स्वभाव के चलते टीम के सीनियर खिलाड़ियों से ही उनकी अब नहीं बन रही है।

विराट कोहली Vs अनिल कुंबले..क्या है मामला

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक कुंबले और कोहली के बीच खटास अब खुलकर सामने आ गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते एक बीसीसीआई अधिकारी के फोन पर एक मैजेस आया जिसमें लिखा था, 'उसे सहन नहीं किया जा सकता'।

कहा गया कि यह मैसेज विराट कोहली की ओर से आया था और कुंबले के लिए था। बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई ने नए कोच की तलाश शुरू की है और इसके लिए विज्ञापन भी दिए हैं। इसके बाद से ही अटकले लगने लगी थीं कि कुंबले की कोच पद से छुट्टी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: सनथ जयसूर्या का 'सेक्स टेप' लीक, एक्स गर्लफ्रेंड ने लगाया 'रिवेंज पोर्न' का आरोप

कोहली और कुंबले में कभी नहीं बनी?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली शुरू से ही अनिल कुंबले को कोच बनाए जाने के पक्ष में नहीं थे। तब रवि शास्त्री का भी नाम कोच पद के दौड़ में था और कोहली चाहते थे कि वही कोच बने। लेकिन, बाजी कुंबले ने मार ली।

'कोहली को खुद की कमियों पर सवाल उठाने वालों को पसंद नहीं करते'

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स के कोच रहे दक्षिण अफ्रीका के रे जेनिंग्स ने पिछले साल जनवरी में कहा था कोहली अपनी कमियों पर बात करने वालों को पसंद नहीं करते।

जेनिंग्स ने कहा था, 'वह बहुत टैलेंटेड हैं लेकिन कभी-कभी वह सोचते हैं कि वे गेम से भी बड़े हैं। कई लोग आमतौर पर खुद की कमियों को रेखांकित करना पसंद नहीं करते लेकिन मैं जानता हूं कि मैंने जो किया था वह उनके और टीम की बेहतरी के लिए किया था।' जेनिंग्स 2009 से 2013 तक रॉयल चैलेंजर्स के कोच रहे थे।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: भुवनेश्वर कुमार-दिनेश कार्तिक के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 240 रन से हराया

चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले कुंबले और कोहली के बीच कैसे होगी सुलह

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई की एडवाइजरी पैनल जिसमें सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर शामिल हैं, वे इस मुद्दे पर सुलह करवाने की कोशिश कर सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले 2007-08 में वेस्टइंडीज में वर्ल्ड कप से पहले भी कोच ग्रेग चैपल और गांगुली के बीच विवाद की खबरें सामने आई थीं। चैपल पर टीम इंडिया पर अपनी नीतियां थोपने और फूट डालने के आरोप लगे थे। नतीजा यह रहा कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें: भारत में 1,000 स्क्रीन पर रिलीज होगी 'वेलेरियन एड द सिटी ऑफ ए थाउजेंड प्लैनेट्स'