logo-image

संतोष ट्रॉफी फाइनल : 5 बार की विजेता केरल से होगा बंगाल का मुकाबला

फाइनल में केरल का सामना मेजबान बंगाल से होगा जिसने कर्नाटक को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

Updated on: 30 Mar 2018, 08:06 PM

नई दिल्ली:

पांच बार की विजेता केरल ने शुक्रवार को मोहन बागान मैदान पर खेले गए संतोष ट्रॉफी के 72वें संस्करण के सेमीफाइनल में मिजोरम को 1-0 से मात देकर फाइनल में जगह बना ली। फाइनल में केरल का सामना मेजबान बंगाल से होगा जिसने कर्नाटक को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

मिजोरम ने हालांकि केरल से बेहतर फुटबाल खेली, लेकिन 54वें मिनट में अतिरिक्त खिलाड़ी अफदाल वीके के गोल ने केरल को जीत दिला दी।

केरल ने 2012-13 के बाद पहली बार इस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई है।

मिजोरम और केरल ने सावधानी पूर्वक मैच की शुरुआत की। हालांकि समय के साथ मिजोरम ने मैच पर अपनी पकड़ बना ली। उसे 33वें मिनट में शानदार मौका मिला।

रोमाविया हालांकि इस करीबी मौके को भुना नहीं पाए। पहले हाफ में केरल को मिला इकलौता मौका राहुल ने गंवा दिया। बॉक्स के कोने से वह गेंद को नेट में डालने में असफल रहे।

और पढ़ें: तेजस्वी यादव ने बिहार हिंसा के लिए मोहन भागवत को ठहराया ज़िम्मेदार

दूसरे हाफ में कोच ने बदलाव किया और अफदाल मैदान पर उतरे। यह बदलाव रंग लाया और केरल के हिस्से गोल आया। जितिन एमएस ने दो खिलाड़ियों को छकाते हुए राहुल केपी को पास दिया जिन्होंने उसे गोलपोस्ट में डालना चाहा लेकिन गोलकीपर लालतानपुइया राल्ते ने उस शॉट को रोक दिया।

इस दौरान अफदाल के पास जब गेंद आई तब वह अकेले थे जिसका उन्होंने फायदा उठाया और केरल को बढ़त दिला दी। केरल ने अपनी इस बढ़त को कायम रखा और जीत हासिल की।

और पढ़ें: आसनसोल हिंसा: पश्चिम बंगाल जाएगी BJP की टीम, मौके का लेगी जायजा