logo-image

BCCI के प्रशासन समिति की बैठक आज, कुंबले-कोहली विवाद से लेकर एक राज्य एक वोट तक पर होगा मंथन

पूर्व सीएजी विनोद राय की अगुवाई में आज बीसीसीआई के प्रशासक समिति (Committee of Administrators) की बैठक होगी।

Updated on: 26 Jun 2017, 07:56 AM

highlights

  • बीसीसीआई के प्रशासन समिति की बैठक आज,एक राज्य एक वोट पर होगी बात
  • कुंबले-कोहली विवाद पर भी चर्चा होने की संभावना

नई दिल्ली:

पूर्व सीएजी विनोद राय की अगुवाई में आज बीसीसीआई के प्रशासक समिति (Committee of Administrators) की बैठक होगी। मुंबई के बीसीसीआई मुख्यालय में राज्य संघ के प्रतिनिधियों से विनोद राय मुलाकात करेंगे। इसमें पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन तमिलनाडु क्रिकेट बोर्ड के प्रतिनिधि के तौर पर शामिल होंगे।

लोढ़ा समिति की सिफारिशों के बाद पूर्व सीएजी विनोद राय को बीसीसीआई की प्रशासन समिति का अध्यक्ष सुप्रीम कोर्ट ने बनाया था। इस बैठक में आईसीसी में बीसीसीआई को मिलने वाला रेवन्यू मॉडल, एक राज्य एक वोट, चयन समिति, आयु सीमा जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

विनोद राय अगल-अलग राज्य के क्रिकेट संघ के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे। बैठक में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद कुंबले के अचानक पद छोड़ने और विराट कोहली से उनके विवादों पर भी बातचीत होगी। आज की मीटिंग में टीम इंडिया के लिए नए कोच की नियुक्ति प्रक्रिया पर बातचीत होगी।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय से कहा, सर्जिकल सट्राइक से दुनिया को भारत की ताकत का पता चला, नहीं उठे सवाल

मीटिंग को लेकर जब पूर्व क्रिकेटर और सलाहाकर समिति में शामिल सौरव गांगुली से पूछा गया कि बैठक में कप्तान की सलाह ली जाएगी तो उन्होंने कहा इस पर फैसला प्रशासन समिति करेगी।

जब पत्रकारों ने उनसे कोच को लेकर सवाल पूछे कि टीम के लिए कैसा कोच होना चाहिए तो गांगुली ने कहा कोच ऐसा होना चाहिए जो टीम को मैच जिता सके।

ये भी पढ़ें: ईद के त्यौहार की धूम, चांद के दीदार के बाद देशभर में बधाई का दौर