logo-image

मैच फिक्सिंग मामले में 5 साल के प्रतिबंध के बाद इस खिलाड़ी की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद

मैच फिक्सिंग मामले में पांच साल के प्रतिबंध की सजा भुगत रहे बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल को उम्मीद है कि प्रतिबंध समाप्त होने के बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।

Updated on: 10 Aug 2018, 08:14 PM

ढाका:

मैच फिक्सिंग मामले में पांच साल के प्रतिबंध की सजा भुगत रहे बांग्लादेश के बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल को उम्मीद है कि प्रतिबंध समाप्त होने के बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। 34 साल के अशराफुल का निलंबन 13 अगस्त को समाप्त हो रहा है। इसके बाद वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने और राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिए टीम चयन के योग्य हो जाएंगे।

वर्ष 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में मैच और स्पॉट फिक्सिंग मामले में अशरफुल को तीन वर्षो के लिए घरेलू क्रिकेट से और पांच साल के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया था।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने अशराफुल के हवाले से कहा, 'मैं लंबे समय से 13 अगस्त का इंतजार कर रहा हूं।'

उन्होंने कहा, 'जिस दिन मैंने इसमें शामिल होने की बात स्वीकार की थी, तब से लेकर अब तकर पांच साल से अधिक समय हो गया है। हालांकि पिछले दो सीजन में मैंने घरेलू क्रिकेट खेला है, लेकिन अब मुझे राष्ट्रीय टीम के चयन के योग्य होने से नहीं रोका जा सकता है।'

जून 2014 में बीपीएल के भ्रष्टाचार निरोधक अधिकरण ने अशरफुल पर आठ साल का प्रतिबंध और 10 लाख बांग्लादेशी टका का जुर्माना लगाया था। हालांकि बाद में सितंबर में बोर्ड की अनुशासन समिति ने प्रतिबंध को घटाकर पांच साल कर दिया था।

और पढ़ेंः Ind Vs Eng, 2nd test Match: लॉर्ड्स के मैदान पर बारिश में फिसली टीम इंडिया, 9 ओवर में तीन विकेट गिरे

अशरफुल ने उम्मीद जताते हुए कहा, 'बांग्लादेश के लिए दोबारा खेलना मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।'