logo-image

श्रीसंत की याचिका पर केरल हाई कोर्ट ने बीसीसीसीआई, विनोद राय को भेजा नोटिस

केरल की उच्च न्यायालय ने सोमवार को बीसीसीआई पैनल के अध्यक्ष विनोद राय को नोटिस जारी किया है।

Updated on: 22 May 2017, 07:57 PM

नई दिल्ली:

केरल हाई कोर्ट ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की प्रशासकीय समिति (COA) के अध्यक्ष विनोद राय को नोटिस जारी किया है। दरअसल, बीसीसीआई ने साल-2013 में आईपीएल में हुए स्पॉट फिक्सिंंग के आरोप में फंसे श्रीसंत पर आजीवन क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा रखा है। श्रीसंत ने इसी के खिलाफ केरल हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। श्रीसंत स्कॉटिश क्रिकेट लीग में खेलना चाहते हैं और उन्होंने इसकी इजाजत मांगी थी।

अदालत ने बीसीसीआई से पूछा है कि श्रीसंत के प्रतिबंध को रद्द करने की मांग पर उनका क्या रुख है। याचिका पर अगली सुनवाई 19 जून को होगी। हालाकि बोर्ड की तरफ से पहले भी कहा जा चुका है कि श्रीसंत पर लगे बैन को नहीं हटाया जा सकता हैं।

आपको बता दे कि दिल्ली की अदालत ने मैच फिक्सिंग के आरोपों में श्रीसंत को बरी कर दिया था। इसके बाद अपने ऊपर लगे आजीवन प्रतिबंध को लेकर श्रीसंत ने प्रतिबंध हटाने के लिए पुर्नविचार याचिका डाली थी जिसे बीसीसीआई ने खारिज कर दिया था।

और पढ़ें:श्रीसंत की टीम इंडिया में खेलने की ख्वाहिस को लगा झटका, बीसीसीआई ने आजीवन प्रतिबंध को रखा बरकरार

श्रीसंत ने टीम इंडिया की ओर से 27 टेस्‍ट, 53 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं। टेस्‍ट क्रिकेट में 87, वनडे में 75 और टी20 में सात विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं। केरल के इस तेज गेंदबाज ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच, टेस्‍ट के रूप में अगस्‍त 2011 में इंग्‍लैंड के खिलाफ ओवल में खेला था। श्रीसंत 2007 में टी20 वर्ल्‍डकप और 2011 में वर्ल्‍डकप जीती भारतीय टीम के सदस्‍य रह चुके हैं।

और पढ़ें: यूपी से दिल्ली तक योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, सीएम ने कहा विपक्ष फैला रहा 'अराजकता'