logo-image

चाइना ओपन बैडमिंटन : पी वी सिंधु को क्वार्टर फाइनल में बिंगजियाओ से मिली हार

फाइनल में सिंधु को चीन की वर्ल्ड नम्बर-7 ही बिंगजियाओ ने एक घंटे और 10 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17-21, 21-17, 15-21 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.

Updated on: 09 Nov 2018, 04:49 PM

फुझोउ:

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता पी वी सिंधु इस साल भी अपने दूसरे चीन ओपन खिताब से चूक गईं. अग्रणी भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु को शुक्रवार को महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में हार मिली. सिंधु ने 2016 में पहली बार चीन ओपन खिताब को हासिल किया था.

महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सिंधु को चीन की वर्ल्ड नम्बर-7 ही बिंगजियाओ ने एक घंटे और 10 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 17-21, 21-17, 15-21 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.

इस मैच के पहले गेम के दौरान चीन की खिलाड़ी को हाथ में चोट लगी थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु पर अपना दबदबा कायम रखते हुए जीत हासिल की.

इसी साल फ्रेंच ओपन और इंडोनेशिया ओपन में भी सिंधु को बिंगजियाओ के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में देखा जाए, तो लगातार तीसरे मुकाबले में सिंधु को बिंगजियाओ से मात मिली है.

और पढ़ें : Hockey World Cup 2018: हॉकी इंडिया ने की 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा, सुनील बाहर, मनप्रीत सिंह करेंगे कप्तानी

सिंधु और बिंगजियाओ के बीच अब 13 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से आठ में चीन की खिलाड़ी ने जीत हासिल की है. बिंगजियाओ का सामना अब सेमीफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा. सिंधु की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है.