logo-image

ऑस्ट्रेलिया ओपन : बेनकिक ने पहले राउंड में ही वीनस की छुट्टि की

स्विट्जरलैंड की टेनिस खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिक ने अमेरिका की दिग्गज वीनस विलियम्स को मात देकर आस्ट्रेलिया ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

Updated on: 15 Jan 2018, 03:57 PM

नई दिल्ली:

स्विट्जरलैंड की टेनिस खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिक ने अमेरिका की दिग्गज वीनस विलियम्स को मात देकर आस्ट्रेलिया ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, 78वीं विश्व वरीयता प्राप्त बेनकिक ने वीनस को महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से मात दी।

बेनकिक का मानना है कि पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त वीनस को उन्होंने पिछले मैच में काफी सम्मान दिया था।

मैच के बाद बेनकिक ने कहा, 'मैंने काफी सुरक्षित और ध्यानपूर्वक अपना मैच खेला। इस बार मैंने बड़े स्तर पर खेलने का फैसला किया। आपको यहां अपने मैच में अपनी सीमा में रहकर खेलना होता है।'

उल्लेखनीय है कि दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने आस्ट्रेलिया ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। ऐसे में 1997 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है कि दोनों बहनों में से कोई एक भी इस टूर्नामेंट में पहले दौर से आगे नहीं जा पाई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, वीनस ने एक बयान में कहा कि बेनकिक ने बेहतरीन खेल दिखाया। यह हार निराशाजनक है। वीनस ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मैंने खराब मैच खेला है, लेकिन हो सकता है कि मैंने कई गलतियां की हों। मुझे लगता है कि उन्होंने अच्छा खेला।'