logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ATP Rankings: नोवाक जोकोविक टॉप पर बरकरार, फेडरर को नुकसान

पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हालांकि 1 स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है. स्पेन के राफेल नडाल 8,320 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम हैं.

Updated on: 19 Feb 2019, 07:21 AM

नई दिल्ली:

सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) ने सोमवार को पेशेवर टेनिस संघ (ATP) की जारी ताजा रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है. पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हालांकि 1 स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है. स्पेन के राफेल नडाल 8,320 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम हैं. शीर्ष 10 में 2 बदलाव हुए हैं. जापान के केई निशिकोरी एक स्थान आगे बढ़ते हुए छठे स्थान पर आ गए हैं और उन्होंने फेडरर को 7वें स्थान पर पहुंचा दिया है.

जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव, अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो, साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन क्रमश: तीसरे, चौथे और 5वें स्थान पर बने हुए हैं.

और पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले एरॉन फिंच ने विराट सेना के लिए कही बड़ी बात 

ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम 8वें और अमेरिका के जॉन इश्नेर 9वें तथा क्रोएशिया के मारिन सिलिक 10वें स्थान पर ही कायम हैं. इटली के फाबियो फोगनिनि एक स्थान नीचे खिसकर 16वें स्थान पर आ गए हैं.

रूस के डेनियल मेडवेडेव ने फाबियो का 15वां स्थान हासिल कर लिया है. इटली के ही मार्को चेचेहिनाटो एक स्थान आगे बढ़कर 17वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि स्पेन के रोबर्ट बाउतिस्ता अगुट को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

और पढ़ें: Pulwama Attack: PCA के बाद अब RCA ने भी हटाए पाकिस्तानी खिलाड़ियों के पोस्टर और तस्वीरें 

रविवार को रोर्टेडम ओपन का खिताब जीतने वाले फ्रांस के गेल मोनफिल्स 10 स्थान की छलांग के साथ 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं. स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका 27 स्थान आगे बढ़ते हुए 41वें स्थान पर पहुंच गए हैं.