logo-image

टेनिस: चेन्नई ओपन का बदला नाम, अब पुणे में महाराष्ट्र ओपन के नाम से होगा आयोजित

भारत के लिए इंटरनेशनल स्तर पर चेन्नई ओपन एक अहम टूर्नामेंट बन गया है। इसमें पिछले 21 साल से विश्व के शीर्ष स्तरीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

Updated on: 21 Jul 2017, 10:55 AM

नई दिल्ली:

भारत में होने वाले एकमात्र एटीपी टूर्नामेंट चेन्नई ओपन का नाम अगले साल से महाराष्ट्र ओपन होगा। साथ ही इस टूर्नामेंट के आयोजन के जगह में भी बदलाव किया गया है। अब यह चेन्नई की जगह पुणे में आयोजित होगा।

टूर्नामेंट के अधिकार धारक आईएमसी-रिलायंस ने महाराष्ट्र सरकार और महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) के साथ मिलकर बुधवार को इसकी घोषणा की।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस पर खुशी जताई और इस पहल का स्वागत किया। फडणवीस ने कहा, 'हम अपने राज्य में विश्व स्तरीय एटीपी टूर्नामेंट का स्वागत करते हैं। हम महाराष्ट्र ओपन के आयोजन से खुश हैं और आश्वस्त हैं कि यह बदलाव साल-दर-साल टूर्नामेंट को नई उपलब्धियों की ओर लेकर जाएगा।'

भारत के लिए इंटरनेशनल स्तर पर चेन्नई ओपन एक अहम टूर्नामेंट बन गया है। इसमें पिछले 21 साल से विश्व के शीर्ष स्तरीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 'सेवन' नाम से धोनी ने खोला शो-रूम, Instagram पर शेयर की तस्वीर

इनमें स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल का नाम भी शामिल है। चेन्नई ओपन में भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और महेष भूपति की जोड़ी का कमाल भी देखने को मिला है। इस टूर्नामेंट से स्टान वावरिंका और मारिन सिलिक ने भी टेनिस जगत में अपने कदमों को मजबूत किया था।

यह भी पढ़ें: विंबलडन और फ्रेंच ओपन पर मैच फिक्सिंग का साया, इस साल हुए चार मैचों की होगी जांच