logo-image

एशियाई चैंपियनशिप: शूटिंग की स्कीट स्पर्धा में रश्मी और सानिया को सिल्वर, महेश्वरी को ब्रॉन्ज

निशानेबाज महेश्वरी चौहान ने शुक्रवार को सातवें एशियाई चैंपियनशिप शॉटगन के पांचवें दिन महिलाओं की स्कीट प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता है।

Updated on: 12 Aug 2017, 09:35 AM

कजाकिस्तान:

निशानेबाज महेश्वरी चौहान ने शुक्रवार को सातवें एशियाई चैंपियनशिप शॉटगन के पांचवें दिन महिलाओं की स्कीट प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता है। इसके बाद टीम स्पर्धा में रश्मी राठौर और सानिया शेख के साथ मिलकर रजत पदक जीत उन्होंने देशवासियों को दोहरी खुशी दी।

तीनों ने कुल मिलाकर 190 का स्कोर किया। चीन की टीम ने 195 का स्कोर करते हुए स्वर्ण अपने नाम किया। मेजबान कजाकिस्तान ने 185 का कुल स्कोर कर कांस्य पदक अपने नाम किया।

क्वालीफिकेशन में महेश्वरी ने 22 निशानेबाजों के साथ खेलते हुए 75 में से 68 का स्कोर किया। फाइनल में पहुंचने वाली छह निशानेबाजों में वह सबसे आगे रहीं थी। रश्मी 64 के स्कोर के साथ क्वालीफिकेशन में छठे स्थान पर रही थीं।

और पढ़ेंः प्रो कबड्डी लीग 2017: यू-मुम्बा नहीं लगा सकी जीत की हैट्रिक, गुजरात ने 39-21 से हराया

फाइनल में पहुंची छह खिलाड़ियों में ओलम्पिक के फाइनल में पहुंचने वाली और विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली चीन की मेंग वेई और थाईलैंड की सुतिया जिएनचालोएमिट जैसी निशानेबाज थीं।

मेंग वेई ने 55 का स्कोर करते हुए स्वर्ण जीता और सुतिया ने मेंग से एक अंक से पीछे रहते हुए रजत पदक जीता। भारत ने दिन की शुरुआत चार पदक के साथ की थी। भारत ने अभी तक दो स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य जीते हैं।

और पढ़ेंः Ind Vs SL: श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने उतरेगी भारतीय टीम