logo-image

Asian Games 2018 : साक्षी मलिक के हाथ लगी निराशा, कांस्य पदक से चूकी

साक्षी को खेलों के दूसरे दिन सोमवार को महिलाओं की 62 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के कांस्य पदक के मैच में उत्तर कोरिया की जोंग सिम रिम ने 12-2 से मात दी।

Updated on: 20 Aug 2018, 08:23 PM

नई दिल्ली:

यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में भारत की पदक की उम्मीद साक्षी मलिक कांस्य पदक भी जीतने में सफल नहीं हो पाईं। साक्षी को खेलों के दूसरे दिन सोमवार को महिलाओं की 62 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के कांस्य पदक के मैच में उत्तर कोरिया की जोंग सिम रिम ने 12-2 से मात दी।

रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेत साक्षी से इन खेलों में स्वर्ण पदक की उम्मीद थी लेकिन सेमीफाइनल में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा जिसके कारण उनका सोना जीतने का सपना टूट गया।

उनके पास कांस्य जीतने का मौका था, जिसे वह गंवा बैठी। उत्तर कोरियाई खिलाड़ी ने शुरू से साक्षी पर दबाव बनाए रखा और 8-2 की बढ़ते ले ली। इस बढ़त को उन्होंने 12-2 तक पहुंचा दिया और तकनीकी दक्षता के आधार पर कांस्य पदक अपने नाम किया।

साक्षी को सेमीफाइनल में किर्गिस्तान की आइसुलु तेनीबेकोवा वा से 8-7 से हारकर फाइनल में जाने से महरूम रह गईं। साक्षी ने अपनी विपक्षी खिलाड़ी पर हावी होने की कोशिश की लेकिन उनके दांव उन पर ही भारी पड़ गई।

तेनीबेकोवा साक्षी पर 6-4 की बढ़त ले ली थी। साक्षी ने हालांकि वापसी करने की कोशिश की लेकिन अंत में वह एक अंक के अंतर से मुकाबला हार गईं।