logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Asian Games 2018: दोपहर 2 बजे तक की एशियाई खेलों की सारी जानकारी यहां पढ़ें

इंग्लैंड के जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों में 11वें दिन बुधवार को भारतीय एथलीटों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि कुछ एथलीटों को निराशा भी हाथ लगी।

Updated on: 29 Aug 2018, 02:10 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों में 11वें दिन बुधवार को भारतीय एथलीट अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि कुछ एथलीटों को निराशा भी हाथ लगी। आइए जानते हैं अबतक यानी दोपहर के 2 बजे तक एशियाई खेलों में क्या क्या हुआ और किस खिलाड़ी ने कैसा प्रदर्शन किया।

स्क्वॉशः
भारतीय महिला स्क्वॉश टीम ने ग्रुप स्तर में खेले गए मैच में जीत हासिल की। भारतीय टीम ने पूल-बी में खेले गए मैच में चीन को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हरा दिया। भारत की महिला स्क्वॉश टीम में जोशना चिनप्पा, दीपिका पल्लिकल कार्तिक, सुनैना कुरुविल्ला और तन्वी खन्ना शामिल थीं। ग्रुप स्तर पर भारतीय टीम का अगला और आखिरी मुकाबला गुरुवार को हांगकांग से होगा।

मुक्केबाजीः
पुरुषों की 49 किलोग्राम फ्लाईवेट स्पर्धा के सेमीफाइनल में कदम रख लिया है। इस जीत के साथ अमित ने अपने लिए इस स्पर्धा का एक पदक पक्का कर लिया है। अमित ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उत्तरी कोरिया के मुक्केबाज रयोन किम जांग को 5-0 से मात दी। सेमीफाइनल में उनका सामना फिलिपींस के कार्लो पाल्लम से होगा।

नौकायनः
भारत के नाओचा सिंह और चिंग सिंह की भारतीय जोड़ी ने पुरुषों की कयाक युगल-1000 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। नाओचा और चिंग की जोड़ी को इस स्पर्धा की अंतिम सूची में 11वां स्थान हासिल हुआ।

भारतीय जोड़ी ने हीट-1 में तीन मिनट और 53.449 सेकेंड का समय लेकर स्पर्धा को पूरा करते हुए छठा स्थान हासिल किया था। वहीं कयाक-4 की 500 मीटर पुरुष स्पर्धा में भारतीय पुरुष टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेल्वाराज एल्बर्ट, अरामबम चिन सिंह, लाइतोनजाम सिंह और बारोई पुरोहित की भारतीय टीम ने हीट-1 में पांचवां स्थान हासिल किया।

टेबल टेनिसः
भारतीय टेबल टेनिस जोड़ी अचंता शरथ कमल और मनिका बत्रा ने मिश्रित युगल स्पर्धा के अंतिम-16 दौर में प्रवेश कर लिया है। शरथ और मनिका की जोड़ी ने अंतिम-32 दौर में मलेशिया की जावेन चूंग और कारेन लेन की जोड़ी को मात दी।

भारतीय जोड़ी ने केवल 11 मिनटों के भीतर मलेशियाई जोड़ी को 3-0 (11-2, 11-5, 11-8) से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं अमलराज एंथोनी और मधुरिका पाटकर की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए मिश्रित युगल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

भारतीय जोड़ी ने अंतिम-32 दौर के मुकाबले में इंडोनेशिया की डोनी आजी और लिलिस इंद्रियानी की जोड़ी को मात दी। अमलराज और मधुरिका ने इंडोनेशिया की जोड़ी को 31 मिनटों तक चले इस मुकाबले में 3-1 (11-4, 11-13, 11-8, 11-9) से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

साइकलिंगः
भारतीय एथलीट एसो ने साइकलिंग में पुरुषों की स्प्रिंट स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। इस स्पर्धा में शामिल एक अन्य भारतीय एथलीट रंजीत सिंह अंतिम-16 दौर में क्वालीफाई नहीं कर पाए। एसो ने अंतिम-16 दौर में हीट-3 में पहला स्थान हासिल करते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए प्रवेश किया, जहां उनकी टक्कर दक्षिण कोरिया के एथलीट चाएबिन इम से होगी।

पैदल चालः
भारत की महिला और पुरुष एथलीटों को 20 किलोमीटर पैदल चाल स्पर्धाओं में निराशा हाथ लगी है। भारतीय एथलीट इरफान थोडी और मनीष रावत अपनी 20 किलोमीटर पैदलचाल स्पर्धा में अयोग्य घोषित कर दिए गए, वहीं महिला वर्ग में खुशबीर कौर को चौथा स्थान हासिल हुआ।