logo-image

Asian Games 2018: अनु रानी और मोनिका चौधरी एशियाई खेल में नहीं ले पाएंगी हिस्सा, जानें वजह...

भालाफेंक महिला खिलाड़ी अनु रानी और 1500 मीटर की धावक मोनिक चौधरी शनिवार से शुरू हो रहे एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगी।

Updated on: 18 Aug 2018, 08:05 AM

नई दिल्ली:

भालाफेंक महिला खिलाड़ी अनु रानी और 1500 मीटर की धावक मोनिक चौधरी शनिवार से शुरू हो रहे एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाएंगी। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) द्वारा जारी बयान के मुताबिक यह दोनों आखिरी ट्रायल में एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाईं। एशियाई खेलों के 18वें संस्करण की शुरुआत इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में शनिवार से हो रही है।

एएफआई ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है जिसमें इन दोनों खिलाड़ियों को बाहर करने का कारण 15 अगस्त को अलग-अलग जगह हुए ट्रायल्स में खराब प्रदर्शन बताया है।

एएफआई की चयन समिति ने शुक्रवार को यहां मुख्य चयनकर्ता पूर्व ओलम्पियन जी.एस. रंधावा की अध्यक्षता में बैठक की। समिति ने गोला फेंक खिलाड़ी नवीन चिकारा को सोमवार को एक और ट्रायल देने को कहा है। नवीन शुक्रवार रात जकार्ता के लिए रवाना होने वाले थे लेकिन अब उनके जकार्ता जाने पर फैसला सोमवार को होगा।

और पढ़ेंः Asian Games 2018: कॉमनवेल्थ गेम्स की तरह भारत नई इबारत लिखने की कोशिश में

बयान में एएफआई के सचिव सी.के. वाल्सन के हवाले से लिखा गया है, 'आखिरी ट्रायल्स में अनु रानी और मोनिका का प्रदर्शन खराब रहने के बाद उन्हें एशियाई खेलों की टीम में नहीं चुना गया है।'

400 मीटर बाधा दौड़ में अनु राघवन ने खेलों के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने चेक गाणराज्य में हुए आखिरी ट्रायल्स में 57.43 सेंकेंड का समय निकाला। बाधा दौड़ के लिए एएफआई ने 57.52 सेकेंड की क्वालीफाइंग सीमा रखी थी। महिला 4 गुणा 400 मीटर टीम का हिस्सा सरिताबेन गायकवाड़ ने भी 400 मीटर बाधा दौड़ में एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ट्रायल्स में गायकवाड़ ने 57.04 सेकेंड का समय निकाला।

इनके अलावा ऊंची कूद खिलाड़ी चेतन.बी व 50 किलोमीटर रेस वॉकर संदीप कुमार ने भी आखिरी ट्रायल में शानदार प्रदर्शन कर एशियाई खेलों के लिए टीम में जगह बना ली।

और पढ़ेंः Asian Games 2018: एशियन खेल का आयोजन आज, भारतीय तीरंदाजी टीम ने गोल्ड मेडल जीतने का दिलाया भरोसा

इनके अलावा लंबी कूद खिलाड़ी नीना पिंटो, नयन जेम्स, संदीप कुमार (चक्का फेंक), जौना मूरमू (400 मीटर बाधा दौड़) और निर्मला (400 मीटर) ने भी जकार्ता का टिकट कटा लिया है।