logo-image

अलफोंसो थॉमस होंगे वेस्टइंडीज के गेंदबाजी कोच

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज अलफोंसो थॉमस को अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया है।

Updated on: 21 Feb 2018, 05:10 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज अलफोंसो थॉमस को अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया है। इसके साथ ही बोर्ड ने कोचिंग और समर्थक स्टॉफ में कई बदलाव किए हैं।

ये सारे बदलाव विश्व कप क्वालीफायर और इस साल के अंत में होने वाले महिला टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखकर किए गए हैं।

वेस्टइंडीज की टीम के साथ 2016 में विश्व टी-20 अभियान के दौरान संचालक प्रबंधक के रूप में काम करने वाले पूर्व स्पिन गेंदबाज रॉल लेविस को टीम के कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

और पढ़ें: SC ने दार्जिलिंग से CRPF की 4 कंपनियों को हटाने की दी मंजूरी

साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका के लिए एकमात्र टी-20 मैच खेलने वाले थॉमस इससे पहले, ब्रिटेन में आयोजित चैम्पियनशिप क्रिकेट में विशेषज्ञ के रूप में काम कर रहे थे।

सीडब्ल्यूआई के निदेशक जिमी एडम्स ने कहा, 'हम टीम के प्रदर्शन को सुधारने पर ध्यान दे रहे हैं। इसके साथ ही कोचों के अनुभव को बढ़ाने पर भी ध्यान दिया जा रहा है। हम जानते हैं कि इस साल काफी महत्वपूर्ण मैच होने वाले हैं और हम जानते हैं कि इन नियुक्तियों से वेस्टइंडीज की टीम और भी मजबूत होगी।'

और पढ़ें: प्रिया प्रकाश के खिलाफ दर्ज मामलों पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक