logo-image

राज्य सभा उपसभापति चुनाव: बिना जानकारी के बदला गया उम्मीदवार का नाम- शिरोमणि अकाली दल

सुखदेव एस ढींढसा ने पार्टी की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें पहले अपने उम्मीदवार नरेश गुजराल के नाम को लेकर तैयार रहने का निर्देश दिया गया था।

Updated on: 07 Aug 2018, 02:06 PM

नई दिल्ली:

राज्य सभा में उपसभापति के उम्मीदवार को लेकर शिरोमणि अकाली दल (SAD) का विरोध अब खुलकर सामने आ गया है। शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखदेव एस ढींढसा ने पार्टी की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें पहले अपने उम्मीदवार नरेश गुजराल के नाम को लेकर तैयार रहने का निर्देश दिया गया था। हालांकि उन्होंने साफ कर दिया कि वो एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के साथ ही रहेंगे।

सुखदेव एस ढींढसा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) से हमारी दोस्ती है इसलिए उनके उम्मीदवार से हमें कोई दिक्कत नहीं है। दिक्कत इस बात से है कि हमें पहले नरेश गुजराल के नाम पर तैयार रहने को कहा गया था लेकिन अचानक ही उनका नाम हटाकर जेडीयू उम्मीदवार का नाम प्रस्तावित कर दिया गया। इतना ही नहीं हमें इस बारे मों कोई जानकारी भी नहीं दी गई।'

इससे पहले अकाली दल सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने मनमुटाव की ख़बरों को अफ़वाह करार देते हुए कहा, 'ऐसा कुछ नहीं है, हमलोग एनडीए से अलग नहीं खड़े हैं। हमने उनसे किसी उम्मीदवार के नाम की सिफ़ारिश नहीं की है और बीजेपी का भी हमसे कोई मतभेद नहीं था। यह सब बस अफ़वाह है।' 

गौरतलब है कि इससे पहले बताया जा रहा था कि शिरोमणि अकाली दल राज्य सभा उपसभापति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार का समर्थन नहीं करेंगे और वोटिंग के दौरान सदन में अनुपस्थित रहेंगे।

बता दें जनता दल (युनाइटेड) के सांसद हरिवंश राज्य सभा के उपसभापति के लिए नौ अगस्त को होने वाले चुनाव में NDA के उम्मीदवार हैं। 

और पढ़ें- 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राज्यसभा में उपसभापति चुनाव में भी टूट सकता है NDA का कुनबा, शिरोमणी अकाली दल (SAD) इस कारण हुई नाराज़

बिहार के मुख्यमंत्री व जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपने पार्टी के सांसद हरिवंश नारायण सिंह के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) से समर्थन भी मांगा है।