BREAKING NEWS
  • पुणे: बोरवेल में फंसे 6 साल के मासूम को लगातार 13 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचाया गया, पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने सिंध असेंबली के अध्यक्ष आगा सिराज दुर्रानी को इस्लामाबाद में किया गिरफ्तार- Read More »
  • कुलभूषण जाधव केस : पाकिस्तान ने ICJ में भारतीय मीडिया रिपोर्ट का लिया सहारा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट- Read More »

राष्ट्रपति चुनाव 2017

अन्य खबरें

राष्ट्रपति चुनाव 2017: प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह की मौजूदगी में रामनाथ कोविंद आज भरेंगे नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री की मौजूदगी में रामनाथ कोविंद आज राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस मौके पर बीजेपी के अन्य सहयोगी दलों के प्रमुख भी मौजूद होंगे।

राष्ट्रपति चुनाव: कोविंद के जवाब में मीरा कुमार बनी विपक्ष की उम्मीदवार, 27 को भरेंगी नामांकन

राष्ट्रपति चुनाव में मीरा कुमार का मुकाबला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की पृष्ठभूमि वाले दलित नेता और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घोषित उम्मीदवार रामनाथ कोविंद से है।

राष्ट्रपति चुनाव: लालू ने कहा ऐतिहासिक भूल नहीं करें नीतीश, जेडीयू ने कहा अब नहीं बदल सकता फैसला

लालू यादव ने कहा कि नीतीश जी ने मुझे फोन कर बताया था कि यह उनका निजी निर्णय है। मैं उनसे उनके फैसले पर फिर से विचार करने की अपील करुंगा। हम गठबंधन नहीं तोड़ेंगे।

राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविंद बनाम मीरा कुमार, 'धर्मसंकट' में नीतीश

कांग्रेस की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए बीजेपी के दलित उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के खिलाफ विपक्ष ने एक औऱ दलित नेता और पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाकर नीतीश कुमार को 'धर्मसंकट' में डाल दिया है।

राष्ट्रपति चुनाव: कोविंद के खिलाफ गोपाल कृष्ण गांधी या प्रकाश आंबेडकर हो सकते हैं विपक्ष के उम्मीदवार

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर वामपंथी दल पूर्व राजनयिक गोपाल कृष्ण गांधी या संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर को उम्मीदवार बना सकते हैं। बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) की अगुवाई वाली एनडीए ने बिहार के पूर्व राज्यपाल राम नाथ कोविंद को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया है।

राष्ट्रपति चुनाव 2017: डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के नाम पर मनाया जाता है शिक्षक दिवस, जानें इनसे जुड़ी रोचक बातें

आजाद भारत के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन एक शिक्षाविद तो थे ही साथ ही महान दार्शनिक, महान वक्ता और भारतीय संस्कृति को बारीकी से जानने वाले थे।

राष्ट्रपति चुनाव 2017: लालू यादव ने भरा नामांकन

राष्ट्रपति चुनाव के लिए भले ही सत्तापक्ष और विपक्ष के उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल न किया हो, लेकिन बिहार के लालू यादव ने अपनी दावेदारी पेश की है।

राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविंद को नीतीश का समर्थन, लालू यादव बोले- विपक्ष की बैठक के बाद लेंगे फैसला

महागठबंधन से अलग रुख अपनाते हुए जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) ने कहा है कि वह राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद का समर्थन करेगी।

विपक्ष का साथ छोड़ नीतीश ने क्यों दिया BJP के राष्ट्रपति उम्मीदवार कोविंद को समर्थन!

बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) की तरफ से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद विपक्षी खेमे में नीतीश कुमार पहले वैसे नेता थे, जिन्होंने खुलकर उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया था।

राष्ट्रपति चुनाव 2017: उद्धव ठाकरे ने कहा, शिवसेना रामनाथ कोविंद का करेगी समर्थन

मंगलवार शाम मीडिया से बातचीत के दौरान ठाकरे ने कहा, ' शिवसेना रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन देगा।'

राष्ट्रपति चुनाव: मुलायम सिंह ने एनडीए को समर्थन देने का किया ऐलान, समाजवादी पार्टी में पड़ सकती है फूट

17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं इस चुनाव में एनडीए सरकार से लेकर विपक्षी पार्टियों में उम्मीदवारों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो