BREAKING NEWS
  • IPL 12, RR vs MI Live: कप्तान बदलते ही बदली राजस्थान रॉयल्स की किस्मत, 5 विकेट से हारा मुंबई इंडियंस- Read More »
  • IPL 12, DC vs KXIP Live: दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीता, किंग्स 11 पंजाब को दिया पहले बल्लेबाजी करने का न्योता- Read More »
  • अनोखा अभियान: वोटरों को खाने के बिल पर 50 फीसदी डिस्काउंट देगा यह रेस्टोरेंट- Read More »

संसद का शीतकालीन सत्र

अन्य खबरें

तीन तलाक बिल पर JDU नहीं देगी BJP का साथ, जाने राज्यसभा का नया समीकरण

गुरुवार को नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू (जनता दल युनाइटेड) ने स्पष्ट कर दिया है कि वो तीन तलाक़ बिल पर केंद्र सरकार के साथ नहीं है और अगर राज्यसभा में वोटिंग हुई तो वह इसके समर्थन में वोट नहीं करेंगे.

संसद LIVE: निलंबित सांसदों के प्रदर्शन के कारण लोकसभा दिन भर के लिए स्थगित

बुधवार को भी राज्यसभा में लगातार हो रहे हंगामे के बीच तीन तलाक़ बिल को लेकर चर्चा नहीं हो पाई थी. इससे पहले 31 दिसम्बर को राज्यसभा में इस विधेयक को पेश किया गया था जिसके बाद विपक्ष ने एक सुर में इसे प्रवर समिति के पास भेजने की मांग की.

LIVE: राफेल मुद्दे पर JPC जांच से मोदी सरकार ने किया इनकार, कहा डील से SC संतुष्ट

संशोधित तीन तलाक विधेयक पर सोमवार को राज्यसभा में चर्चा नहीं शुरू हो सकी, क्योंकि विपक्ष इसे प्रवर समिति के पास भेजने की मांग पर अड़ा रहा.

राज्यसभा में विपक्ष प्रवर समिति के पास भेजना चाहता है तीन तलाक विधेयक

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कहा, 'यह काफी महत्वपूर्ण बिल है जो सकारात्मक और नकारात्मक तरीके से लोगों के जीवन को प्रभावित करेगा. इसलिए तीन तलाक़ बिल को बिना सिलेक्ट समिति के पास भेजे पास कराना ठीक नहीं है.'

तीन तलाक पर हंगामे के बीच राज्यसभा 2 जनवरी तक के लिए स्थगित

केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि सरकार को तीन तलाक विधेयक पर राज्यसभा में सभी दलों से सहयोग मिलने की उम्मीद है.

क्या राज्यसभा में तीन तलाक पर मोदी सरकार को मिलेगा समर्थन, जानें क्या है समीकरण...

बीजेपी को उम्मीद है कि तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) विधेयक को राज्यसभा में भी समर्थन मिलेगा.

POCSO एक्ट के तहत गंभीर यौन अपराध मामले में मिलेगी मौत की सजा, कैबिनेट से मिली मंजूरी

बच्चों के ख़िलाफ़ बढ़ रहे यौन हिंसा पर लगाम लगाने के लिए कैबिनेट ने मौत की सज़ा को मंज़ूरी दे दी है. इससे पहले कौबिनेट ने माना कि हाल के दिनों में बच्चों के ख़िलाफ़ गंभीर अपराध काफी बढ़ गया है और ज़रूरी है कि क़ानून में बदलाव कर उसे और सख़्त बनाया जाए.

केंद्र सरकार को राज्यसभा में तीन तलाक पर समर्थन की उम्मीद, जानें क्या है समीकरण...

तीन तलाक विधेयक मुस्लिम समुदाय में फौरन लिए जाने वाले तलाक की प्रथा को अपराध की श्रेणी में लाता है. विवादास्पद तीन तलाक विधेयक को लोकसभा ने बृहस्पतिवार को एक चर्चा के बाद साल भर से भी कम समय में दूसरी बार मंजूरी दी.

कश्मीर में राष्ट्रपति शासन को लोकसभा की मंजूरी

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिह की ओर से पेश किए गए प्रस्ताव के पारित होने के बाद, सुमित्रा महाजन ने कहा कि हालांकि यह पारित हो गया है और स्वीकृत किया जा चुका है, फिर भी वह एक 'विशेष मामले' में इसपर बहस की इजाजत दे रही हैं.

तीन तलाक़ बिल पर बोली कांग्रेस, संवैधानिक प्रावधानों के खिलाफ विधेयक, सरकार का इरादा नेक नहीं

विधेयक पर हुई चर्चा का कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा जवाब देने के बाद सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह विधेयक समाज को बांटने वाला है तथा संविधान के अनुच्छेद 14, 15 और 21 तथा मुस्लिम पर्सनल लॉ के खिलाफ है.

तीन तलाक विधेयक पर मुस्लिम संगठन बंटे, कुछ ने किया स्वागत कुछ ने किया विरोध

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) की कार्य समिति के सदस्य एस क्यू आर इलियास ने कहा कि इस विधेयक की कोई जरूरत नहीं थी और इसे आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर लाया गया है.

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो