logo-image

राज्य सभा उपसभापति चुनाव के लिए नीतीश कुमार ने टीआरएस से मांगा समर्थन, वाईएसआर करेगी विरोध

नीतीश कुमार ने टीआरएस के अध्यक्ष व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को टेलीफोन किया और उन्हें सूचित किया कि हरिवंश भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

Updated on: 07 Aug 2018, 01:05 PM

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री व जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपने पार्टी के सांसद हरिवंश नारायण सिंह के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) से समर्थन मांगा है। बता दें कि नारायण सिंह राज्य सभा के उपसभापति चुनाव के उम्मीदवार हैं। नीतीश कुमार ने टीआरएस के अध्यक्ष व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को टेलीफोन किया और उन्हें सूचित किया कि हरिवंश भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने टीआरएस प्रमुख से हरिवंश सिंह को समर्थन देने का आग्रह किया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, राव ने नीतीश कुमार से कहा कि वह पार्टी नेताओं से परामर्श के बाद फैसला लेंगे।

वाईएसआर कांग्रेस राज्य सभा उपसभापति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार के खिलाफ वोट करेगी

वहीं वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने आगामी राज्य सभा उपसभापति के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार के खिलाफ वोट करने का फैसला किया है। 

वाईएसआर कांग्रेस के नेता व राज्य सभा सदस्य वी विजयसाई रेड्डी ने घोषणा की कि पार्टी जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) सांसद हरिवंश नारायण सिंह के खिलाफ वोट करेगी जो भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले एनडीए के उम्मीदवार हैं।

वाईएसआर कांग्रेस के संसद के ऊपरी सदन में दो सदस्य हैं। वाईएसआर कांग्रेस आंध्र प्रदेश में मुख्य विपक्षी पार्टी है।

वाईएसआर कांग्रेस के पांच लोक सभा सदस्यों ने केंद्र सरकार के आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी का दर्जा देने से इनकार करने के विरोध में इस्तीफा दे दिया है।

गौरतलब है कि वाईएसआर कांग्रेस ने इससे पहले राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति चुनावों में एनडीए उम्मीदवारों का समर्थन किया था।

और पढ़ें- 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राज्यसभा में उपसभापति चुनाव में भी टूट सकता है NDA का कुनबा, शिरोमणी अकाली दल (SAD) इस कारण हुई नाराज़

राज्य सभा के उपसभापति का चुनाव 9 अगस्त को होगा।