भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

अन्य खबरें

बेगलुरू टेस्ट: टीम इंडिया के आठ विकेट लेकर ल्योन बोले, अश्विन के वीडियो से प्रेरणा ली

ल्योन ने कहा कि उन्होंने मैच से पहले अश्विन के ढेरों वीडियो देखे, लेकिन मैच के दौरान उन्होंने विकेट से उछाल लेने की अपनी स्वाभाविक स्टाइल से ही गेंदबाजी की।

Ind Vs Aus: नाथन ल्योन ने झटके आठ विकेट, भारत के खिलाफ सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने

भारत की पहली पारी के दौरान ल्योन ने कप्तान विराट कोहली सहित लोकेश राहुल, चितेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, अश्विन, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा और इशांत शर्मा को पवेलियन भेजा।

IND vs AUS: बेंगलुरू टेस्ट में टीम इंडिया 189 रनों पर सिमटी, दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया- 40/0

पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को बेंगलुरू के एम, चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देने उतरेगी। अपनी कप्तानी पारी के दौरान यह पहला मौका होगा जब विराट अपने ही देश में दबाव महसूस कर रहे होंगे।

Ind Vs Aus: बेंगलुरू टेस्ट में 'विराट' परीक्षा के लिए तैयार कोहली, टीम इंडिया को जीत की पटरी पर वापस लाने का होगा दबाव

पुणे में हार के बाद आलम यह है कि नंबर-1 टेस्ट टीम पर सीरीज गंवाने का खतरा मंडराने लगा है। क्योंकि कोहली ने जब से टीम की बागडोर संभाली है, तब से भारत इतने दबाव वाला मैच पहली बार खेलेगा।

Ind Vs Aus: बेंगलुरू टेस्ट से पहले स्मिथ को लगा डर, टीम इंडिया के खिलाफ पहली पारी में अपने खिलाड़ियों को बड़े स्कोर की सलाह दी

ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास बनाए रखने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है। स्मिथ ने कहा कि आस्ट्रेलिया सकारात्मक मानसिकता के साथ मैदान पर उतरेगी।

Ind Vs Aus: बेंगलुरू टेस्ट से पहले स्मिथ ने शुरू किया माइंड गेम, कोहली बोले चिंता नहीं

दूसरी ओर, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हालांकि स्टीव के दावे को खारिज कर दिया है। सीरीज से पहले कमजोर मानी जा रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पुणे टेस्ट मैच में भारत को 333 रनों से करारी शिकस्त दी थी।

बेंगलुरू टेस्ट के पहले विराट ने दिलाया भरोसा, पुणे टेस्ट जैसी गलती नहीं दोहराएगा भारत

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भरोसा दिलाया है कि पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार से टीम इंडिया ने काफी कुछ सीखा है और अब उनकी टीम बेहतर क्रिकेट खेलेगी और वापसी करेगी।

फेल होने के बावजूद अजिंक्य रहाणे क्यों हैं विराट और कुंबले के 'फेवरेट'

रहाणे उन कुछ चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं जिसका ओवरसीज बैटिंग औसत उसके होम टाउन के औसत से ज्यादा अच्छा है। लेकिन पिछले कुछ समय से इस बल्लेबाज का बल्ला शांत है।

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान क्लार्क बोले, 'भारत के खिलाफ बेंगलुरू में मेहमान को टॉस हारना पड़ेगा बेहद महंगा'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच शनिवार को बेंगलुरू के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है।पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क को लगता है कि भारत को पुणे की तुलना में बेंगलुरू में हराना काफी मुश्किल होगा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले बोले अनिल कुंबले, 'अजिंक्य रहाणे को बाहर करने का सवाल नहीं'

पुणे टेस्ट तीन दिन में ही समाप्त हो गया था, जिसमें आस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज स्टीव ओकीफ ने 12 विकेट लिए थे। कुंबले के मुताबिक, 'अजिंक्य रहाणे को बाहर करने का सवाल ही नहीं है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क बेंगलुरू में सीख रहे हैं 'टुकटुक' चलाना, देखें वीडियो

भारत दौरे पर इन दिनों आस्ट्रेलिया टीम टेस्ट मैच के लिए बेंगलुरू में हैं, जहां टेस्ट टीम इन दिनों नेट प्रैक्टिस में व्यस्त हैं, वहीं दूसरी ओर इस टीम के पूर्व कप्तान और स्टार कमेंटेटर माइकल क्लार्क क्रिकेट से इतर दूसरे कामों में व्यस्त हैं।

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो