भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

अन्य खबरें

ये हैं टीम इंडिया की नई 'वॉल' चेतेश्वर पुजारा, दोहरे शतक के साथ द्रविड़ के इस रिकॉर्ड छोड़ा पीछे

रांची टेस्ट में दोहरा शतक जड़ते हुए पुजारा ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह टीम इंडिया की नई वॉल हैं।

Ind vs Aus: रांची टेस्ट के तीसरे दिन पुजारा ने लगाया शतक, भारत ऑस्ट्रेलिया से 91 रन पीछे

रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को चेतेश्वर पुजारा छाए रहे। उन्होंने अपनी नाबाद 130 रनों की जुझारू पारी के दम पर भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बनाए रखा है।

IND vs AUS: पहली पारी में भारत की मजबूत शुरुआत, स्मिथ-मैक्सवेल के शतक से ऑस्ट्रेलिया 451 रन

लोकेश राहुल (67) की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने रांची स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को आस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर 451 रनों के जवाब में अच्छी शुरुआत की है।

रांची टेस्ट में पहला शतक जड़ने वाले मैक्सवेल तीनो फॉर्मेट में सेंचुरी लगाने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने

मैक्सवेल ने 185 बॉल पर 104 रन की शानदार पारी खेल एक समय मुश्किल में दिख रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को संकट से उबारा। लेकिन इस शतक के साथ मैक्सेवेल ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Video: रिद्धिमान साहा ने स्टीव स्मिथ के साथ मैदान पर की ऐसी हरकत जिसे देखकर आपको भी आ जायेगी हंसी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच। रांची टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार पारी खेलते हुए अपने करियर का 19वां शतक लगाया।

Video: रांची टेस्ट के दौरान विराट कोहली हुए घायल, टेस्ट मैच से हो सकते हैं बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लग गयी। जिस कारण विराट को फील्ड से बाहर जाना पड़ा।

Ind vs Aus: रांची टेस्ट में स्मिथ और मैक्सवेल की पारी ने ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पहुंचाया 4/299 रन

कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 117) के शानदार शतक और ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 82) की के बीच हुई नाबाद शतकीय साझेदारी के दम पर आस्ट्रेलियाई टीम ने जेएससीए झारखंड स्टेडियम में भारत के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है।

धोनी के घर रांची में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने 76 रन बनाते ही टेस्ट में अपने 5000 रन पूरे कर लिये।

Ind Vs Aus :रांची टेस्ट में पहले दिन मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया, कप्तान स्मिथ ने लगाई 19वीं सेंचुरी

इस सीरीज में अब तक हुए दो मैचों से एक-एक जीत हासिल कर दोनों ही टीमें बराबरी पर हैं। बीते दो टेस्ट मैचों के दौरान पिच, डीआरएस, खिलाड़ियों के बर्ताव और छींटाकशी जैसे विवाद खूब उछले थे।

Ind vs Aus: भारतीय दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कमिंस लेगें आखिरी दो टेस्ट के लिए स्टॉर्क की जगह

बाकी बचे दो टेस्ट मैच के लिए पैट कमिंस को मिशेल स्टॉर्क की जगह शामिल किया गया है। बता दें कि पैर में फ्रैक्चर के कारण स्टॉर्क टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान क्लार्क ने किया दावा कंगारू ही जीतेंगे सीरीज

तेज गेंदबाज मिशेल स्टॉर्क के बावजूद भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज को जीत सकती है। हालांकि, क्लार्क ने यह भी कहा कि स्टॉर्क के टीम से बाहर होने के कारण आस्ट्रेलियाई टीम की तैयारियों पर प्रभाव पड़ेगा।

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो