BREAKING NEWS
  • UNSC ने पाकिस्तान के जैश का नाम लेकर की पुलवामा हमले की निंदा तो चीन ने डाला अड़ंगा- Read More »
  • पुलवामा से पहले दिल्ली दहलाना चाहते थे जैश के आतंकी, अबु बकर की थी ये बड़ी साजिश- Read More »
  • सोपोर में आतंकवादी और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर, इंटरनेट सेवा बंद- Read More »

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

अन्य खबरें

मुरली विजय को 'भद्दी गाली' देने पर ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ ने मांग ली माफी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गयी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को टीम इंडिया ने कंगारुओं को 2-1 से सीरीज में करारी शिकस्त दी। हालांकि यह सीरीज सिर्फ भारत की जीत के लिए नहीं बल्कि और विवादों के कारण भी याद की जायेगी।

Ind vs Aus: धर्मशाला टेस्ट में भारत ने दर्ज की 'विराट' जीत, ऑस्ट्रेलिया को मैच के साथ सीरीज में 2-1 से दी मात, जडेजा बनें 'मैन ऑफ द मैच' और 'सीरीज'

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज करते हुए मैच को विकेट से जीत लिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। यह भारत की लगातार सातवीं सीरीज जीत है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 137 रन बनाए थे और भारत को जीत के लिए 105 रन चाहिए थे।

IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को धर्मशाला टेस्ट में 8 विकेट से हराया, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी हुई 2-1 से भारत के नाम

भारत को जीत के लिए 87 रनों की जरूरत है। इस मैच को जीतते ही भारतीय टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से जीत जाएगी।

IND vs AUS: कोहली नहीं बल्कि रहाणे होंगे 'विराट' जीत के हकदार, टीम इंडिया आज रचेगी इतिहास!

जीत की दहलीज पर खड़ी भारतीय टीम के लिए मंगलवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। भारतीय टीम को जीत के लिए सिर्फ 87 रन चाहिए और ऑस्ट्रेलिया को 10 विकेट। भारत यह मैच जीत गया तो इसके साथ ही एक नया इतिहास भी रच देगा।

LIVE Ind Vs Aus: धर्मशाला टेस्ट का तीसरे दिन का मैच खत्म, भारत को सीरीज जीतने के लिए चाहिए 87 रन

दूसरे दिन रविवार को दूसरे सत्र तक दो विकेट पर 153 रन बनाकर मजबूत नजर आ रही भारतीय टीम ने दिन के आखिरी सत्र में चार विकेट गंवाए।

Ind Vs Aus: जडेजा की फिफ्टी के बदौलत टीम इंडिया को 32 रनों की बढ़त, लंच से पहले सिमटी पारी, लॉयन को पांच विकेट

जडेजा ऐसे तीसरे हरफनमौला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने किसी एक सत्र में 500 से अधिक रन बनाए हैं और 50 से अधिक विकेट लिए हैं। जडेजा से पहले कपिल देव और मिशेल जॉनसन ने ऐसा कारनामा किया था।

INDvsAUS: केएल राहुल ने धर्मशाला टेस्ट में लगाया अर्धशतकों का 'पंच', बनाया सीरीज का अनोखा रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय ओपनर केएल राहुल ने अपने करियर का छठा अर्धशतक लगाया। जिसमें सबसे दिलचस्प बात चल रही कि 6 में से 5 अर्धशतक राहुल ने इस सीरीज में लगाये हैं।

Ind vs Aus: धर्मशाला टेस्ट में रहाणे और पुजारा पर होगा 'विराट' पारी खेलने का दारोमदार

पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले भारतीय पारी की शुरुआत हो चुकी थी। हालांकि भारतीय टीम का खाता अभी नहीं खुला है। ऐसे में भारतीय टीम आज बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

IndvAus:भारत के पहले 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव ने छुड़ाए ऑस्ट्रेलिया के छक्के, जानें कौन है यह खिलाड़ी जो कर चुका है सचिन को भी हैरान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे निर्णायक टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वहीं विराट की जगह टीम में भारत के पहले चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव को इस मैच में जगह मिली है।

Ind vs Aus: विराट कोहली धर्मशाला टेस्ट से बाहर, अजिंक्य रहाणे करेंगे कप्तानी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच आज धर्मशाला के स्टेडियम एचपीसीए स्टेडियम पर खेला जायेगा। इस निर्णायक टेस्ट मैच में भारत के लिए खतरे की घंटी है भारतीय टीम में विराट कोहली का शामिल ना होना।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क की अश्विन को धमकी, हेलमेट पर ही मारूंगा गेंद

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को धमकी दी है। हालांकि स्टार्क चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो