logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी का जन्‍मदिन भूल गया उनका अजीज दोस्‍त या बात कुछ और है

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी 17 सितंबर को अपना 69वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. देश और दुनिया भर से उनके करोड़ो प्रशंसक उन्‍हें शुभकामनाएं भेज चुके हैं.

Updated on: 17 Sep 2019, 07:30 PM

नई दिल्‍ली:

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी 17 सितंबर को अपना 69वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. देश और दुनिया भर से उनके करोड़ो प्रशंसक उन्‍हें शुभकामनाएं भेज चुके हैं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से लकर ममता बनर्जी (Mamta Benerjee) और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) तक ने पीएम मोदी को उनके जन्‍मदिन (PM Modi Birth Day) पर विश किया. भूटान और नेपाल के प्रधानमंत्री भी अपनी शुभकामनाएं पीएम को दीं लेकिन मोदी के अजीज मित्र और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) को कोई संदेश पीएम मोदी के ट्वीटर हैंडल पर नहीं दिखा.

हलांकि इजरायल के राजदूत ने इजारयल सरकार और अपने देशवासियों के तरफ से पीएम मोदी को ट्वीट कर बधाई दी है.

बेंजामिन नेतन्‍याहू और पीएम मोदी की दोस्‍ती जगजाहिर है. अभी हाल ही में नेतन्‍याहू ने फ्रेंडशिप डे के मौके पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 1975 की ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले के गाने 'ये दोस्ती' के बोल लिख कर भारत को शुभकामनाएं दी थीं. भारत स्थित इजरायली दूतावास ने ट्वीट किया, 'हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2019 भारत. हमारी पुरानी दोस्ती मजबूत हो और बढ़ती साझेदारी नई ऊंचाइयों को छुए.' दूतावास ने इसके बाद शोले फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेद्र पर फिल्माए गए हिट गाने के बोल को हिंदी में ट्वीट किया, 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे.'

लेकिन पीएम मोदी के जन्‍मदिन पर नेतन्‍याहू का शुभकामना संदेश का न आना दोनों नेताओं के प्रशंसकों को काफी अखर रहा है. दरअसल इजरायल में 17 सितंबर को वोट डाले जा रहे हैं और बेंजामिन नेतन्‍याहू इसमें व्‍यस्‍त हैं. इसी चुनाव को लेकर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने अपने भारत दौरे को अचानक रद्द कर दिया था.

यह भी पढ़ेंः Happy Birth Day PM Modi Ji: प्रधानमंत्री बनने के बाद जानें कहां और कैसे पीएम नरेंद्र मोदी ने मनाया अपना जन्‍मदिन

वह 9 सितंबर को भारत के दौरे पर आने वाले थे, लेकिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने अपने देश में चुनाव से महज चंद रोज पहले भारत आने का कार्यक्रम बनाया था तब यह माना गया था कि वह भारत के दौरे पर आकर अपने मतदाताओं को रिझाना चाहते हैं, हालांकि नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) का यह कार्यक्रम चुनाव से ठीक पहले स्थगित हो गया. नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) अब चुनाव के बाद भारत के दौरे पर आएंगे.

यह भी पढ़ेंःHappy Birthday PM: इन मौकों पर मां का आशीर्वाद लेना नहीं भूले पीएम नरेंद्र मोदी

बता दें पिछले दिनों मोदी और उनके इजरायली समकक्ष का 10 मंजिल ऊंचा पोस्टर इजरायल में सत्तारूढ़ लिकुड पार्टी के तेल अवीव स्थित मुख्यालय पर टांगा गया था. इजरायल में 17 सितंबर को होने वाले आम चुनाव के प्रचार के तहत यह पोस्टर टांगा गया था. दुनिया के ताकतवर देशों में शुमार किए जाने वाले इजराइल में चुनाव से करीब 15 दिन पहले बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर अपनी संभावित यात्रा रद्द करने की जानकारी दी.

यहां महज 6 महीने के अंदर दूसरी बार चुनाव (17 सितंबर) होने रहा है. अप्रैल में हुए आम चुनाव में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) गठबंधन वाली सरकार बनाने में नाकाम रहे थे और यही कारण है कि 6 महीने के अंदर ही देश में एक और आम चुनाव होने जा रहा है.