इमराननामाः विदेश नीति में फेल, कूटनीति में फेल, चौपट अर्थव्यवस्था,पीओके पर मुंह के बल ऐसे गिरे तालिबान खान

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 11, 2019 09:10:10 PM
सिर पकड़ कर बैठे इमरान (Twitter)

सिर पकड़ कर बैठे इमरान (Twitter) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

विदेश नीति में फेल (Imran Khan Foreign policy failed). कूटनीति में फेल (Imran Khan's diplomacy failed) चौपट अर्थव्यवस्था  Pakistani Economy collapsed) . पीओके पर मुंह के बल गिरे. मेडिकल सिस्टम गर्त में.क्रिकेट डिप्लोमेसी भी नाकाम.बेकार हथियार ही मयस्सर.ये सब हालात बताते हैं कि इमरान खान हो गए हैं हर मोर्चे पर फेल. ऐसे हैं हमारे पड़ोसी पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान. चले थे न्‍यू पाकिस्‍तान बनाने पर नाकाम पाकिस्‍तान बना डाला. आइए देखें हिंदुस्‍तान के खिलाफ जहर उगलते-उगलते कहां आ गए तालिबान खान..

क्रिकेट में क्लीन बोल्ड

कभी क्रिकेट की पिच पर यॉर्कर और इन कटर से बड़े बड़ों की गिल्लियां उड़ाने वाले इमरान खान क्रिकेट डिप्लोमेसी में ही क्लीन बोल्ड हो गए. श्रीलंकाई टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से इंकार किया.जवाब में पाकिस्तान ने भारत पर इल्जाम लगाया.श्रीलंकाई बोर्ड ने पलटवार किया.और कहा इंकार की वजह भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान के हालात हैं. यानी क्रिकेटर इमरान हो गए फेल.

विदेश नीति के मोर्चे पर नाकाम

धारा 370 के मामले पर पाकिस्तान ने पूरी दुनिया का चक्कर लगा लिया. अरब देशों ने पाकिस्तान से मुंह मोड़ लिया. अमेरिका ने मध्यस्ता से इंकार किया. रूस ने भारत का समर्थन किया. फ्रांस ने कश्मीर को भारत का आंतरिक मसला बताया. UNSC में पाकिस्तान का प्रस्ताव गिरा. यानी नेता इमरान खान भी हो गए फेल.

मरा हुआ मेडिकल सिस्टम

पाकिस्तान का मेडिकल सिस्टम ऐसा हो चुका है कि डॉक्टर मुल्क छोड़कर जा रहे हैं और बड़ी बीमारियों के मरीज हिन्दुस्तान आकर इलाज कराते हैं. पाकिस्तान में जीवन रक्षक दवाओं की बड़ी कमी हो गई.अब पाकिस्तान भारत से लाइफ सेविंग ड्रग्स लेना चाहता है.पाकिस्तान के कई बड़े अस्पताल उपकरणों की कमी से जूझ रहे हैं. यानी इमरान खान इस मोर्चे पर भी हो गए फेल.

पीओके में नाकाम


जब भारत ने कहा कि अब बात कश्मीर नहीं पीओके पर होगी.तो इमरान खान के पैरों तले जमीन खिसक गई.इमरान खान दौड़े दौड़े पाकिस्तान गए.फौज की तादाद बढ़ाई.मसूद को पीओके भेजने की खबरें आईं.जवाब में पीओके क्या कह रहा है. पीओके ने भारत से मोहब्बत जाहिर कर दी है.गिलगित बालटिस्तान भी भारत से रिश्ता बढ़ाना चाहता है.दुनिया मान चुकी है.हिन्दुस्तान मान चुका है.पाकिस्तानी अवाम मान चुकी है.अब इमरान को भी मान लेना चाहिए कि वो फेल हो चुके हैं.

First Published: Sep 11, 2019 09:01:46 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो