Hamari Sansad Sammelan : फिल्मों मे जादू बिखेरने के बाद नवनीत कौर राणा अब राजनीति में दिखाएंगी जलवा

News State Bureau  |   Updated On : June 18, 2019 02:41:37 PM
hamari-sansad-sammelan-news-nation-hindi-navneet-kaur-rana

hamari-sansad-sammelan-news-nation-hindi-navneet-kaur-rana (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  नवनीत कौर राणा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा
  •  अमरावती संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीतीं
  •  विधायक रवि राणा से की शादी

ऩई दिल्ली:  

नवनीत कौर राणा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं. वह मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं. 12वीं की पढ़ाई के बाद नवनीत कौर ने पढ़ाई छोड़ दीं. इसके बाद उन्होंने मॉडल की दुनिया में कदम रखा. नवनीत ने 2011 में महाराष्ट्र के विधायक रवि राणा से शादी कर ली. लोकसभा चुनाव 2019 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा. उसने महाराष्ट्र के अमरावती लोकसभा सीट से शानदार जीत दर्ज की.

यह भी पढ़ें - Hamari Sansad Sammelan : जानें BJP नेता शाहनवाज हुसैन के अब तक के राजनैतिक सफर के बारे में

निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत दर्ज कर संसद पहुंची

नवनीत ने अपना करिअर फिल्मी जगत में बनाया, लेकिन पति राजनीति से तालुकात रखते हैं. उन्होंने भी राजनीति में कदम रखा. 2019 के लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत दर्ज कर संसद पहुंची. नवनीत कौर राणा का जन्म 3 जनवरी 1986 को मुंबई में हुआ था. नवनीत कौर मुंबई में पली बढ़ी हैं. उनके माता-पिता पंजाबी मूल के हैं. उनके पिता सेना में अधिकारी थे. नवनीत कौर ने कन्नड़ फिल्म दर्शन से अपने करिअर की शुरुआत की. इसके अलावा उन्होंने तेलुगु फिल्म सीनू, वसंथी और लक्ष्मी (2004) में भी एक्टिंग की. नवनीत ने मलयालम फिल्म लव इन सिंगापुर के अलावा पंजाबी फिल्म लड़ गए पेंच में भी एक्टिंग की है.

नवनीत कौर राणा ने सामूहिक विवाह समारोह में की थी शादी

नवनीत कौर और विधायक रवि राणा दोनों ने सामूहिक विवाह मंडप में शादी की थी. इस वजह से उनकी शादी बहुत ही खास मानी जाती है. इस विवाह समारोह में मेहमान के रूप में 5 लाख लोग मौजूद रहे. शादी में फिल्मी जगत से लेकर राजनीति की दिग्गज हस्तियों ने शिरकत की थी. ऐसा पहली बार हुआ जब एक अभिनेत्री और एक विधायक ने सामूहिक विवाह समारोह में शादी कीट.

First Published: Jun 18, 2019 02:31:37 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो