logo-image

Hamari Sansad Sammelan:भोजपुरी स्टार से नेता बनने तक का ऐसा रहा रवि किशन का सफर

भोजपुरी फिल्म स्टार व नेता रवि किशन शुक्ला का जन्म 17 जुलाई 1969 को हुआ.

Updated on: 18 Jun 2019, 04:12 PM

नई दिल्ली:

भारतीय अभिनेता और टेलीविजन व्यक्तित्व रवि किशन को उनकी दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है. भोजपुरी, बॉलीवुड के अलावा वह साउथ की फिल्मों में रंग जमा चुके हैं. बिग बॉस के पहले सीजन में नजर आए रवि किशन अब गोरखपुर से बीजेपी के सांसद हैं. वैसे साल 2014 में भी रवि किशन ने जौनपुर लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ चुके हैं.

जीवन परिचय

भोजपुरी फिल्म स्टार व नेता रवि किशन शुक्ला का जन्म 17 जुलाई 1969 को हुआ. रवि किशन के पिता का नाम पंडित श्याम नारायण शुक्ला और मां जड़ावती देवी हैं. रवि किशन के कुल 4 भाई बहन हैं. जौनपुर के रहने वाले रवि किशन को बचपन से ही एक्टिंग और डांस का शौक था लेकिन उनके पिता को उनका ये सब करना बिल्कुल पसंद नहीं था. वह जब उन्हें डांस करते हुए देखते तो पिटाई करते देते थे. उनके पिता चाहते थे कि रवि पंडित बनें.

लेकिन वह अपना भविष्य पहले ही तय कर चुके थे. मां के द्वारा दिए गए सिर्फ 500 रुपए को लेकर वह मुंबई आए. 6 साल के कड़े संघर्ष के बाद रवि को पहला ब्रेक बॉलीवुड फिल्म पीताम्बर मिला. अपने करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने बी-ग्रैड फिल्मों में भी काम किया.

Hamari Sansad Sammelan: कुछ ऐसा रहा बॉलीवुड के बाद राजनीति में अपना परचम लहराने वालीं जयाप्रदा का सफर

लेकिन सही मायनों में रवि किशन को पहचान सलमान खान की फिल्म तेरे नाम से मिला. फिल्म में उन्होंने एक पंड़ित का किरदार निभाते हुए नजर आए. लोग उन्हें पहचानने लगे और उनकी किस्मत चल निकली. एक के बाद एक करके उनके पास कई फिल्में आने लगे. जो कि आज तक जारी है.

बता दें कि रविकिशन ने अपने प्रतिद्वंद्वी को तीन लाख से अधिक मतों से हराकर गोरखपुर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की.