logo-image

Aero India 2019 में अपनी ताकत दिखाएगा रॉफेल, देखकर दंग रह जाएंगे आप

पहली बार Aero India 2019 में राफेल फाइटर जेट को शामिल किया गया है.

Updated on: 20 Feb 2019, 01:07 PM

बेंगलुरू:

पहली बार Aero India 2019 में राफेल फाइटर जेट को शामिल किया गया है. बेंगलुरू में आयोजित पांच दिवसीय एयर शो में हिस्सा लेने के लिए विदेश से 3 विमान भारत आए हैं. इसमें राफेल भी शामिल है. आसमान के सीने को चीरता हुआ ये राफेल विमान बहुत जल्द ही भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल जाएगा.

गौरतलब है कि बेंगलुरू में आज एशिया का देश का सबसे बड़ा एयर शो का आगाज हो गया है. रन वे टू बिलियन oopurtunity इस थीम के साथ Aero इंडिया 2019 का आगाज हुआ. डिफेंस जगत की जानी मानी कंपनियां इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रही हैं. Aero India 2019 कार्यक्रम 20 से लेकर 24 फरवरी तक चलेगा. इस एयर शोर में सूर्यकिरण के पायलट को श्रद्धांजलि दी गई. इसी के तहत Aero india 2019 कार्यक्रम में राफेल लड़ाकू विमान को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें ः बेंगलुरू के एयर शो Aero इंडिया 2019 का हिस्सा नहीं होगा सूर्यकिरण विमान

बेंगलुरू में मेक इन इंडिया को लेकर Aero India 2019 कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है, Aero इंडिया में स्वदेशी के साथ-साथ विदेशी लड़ाकू विमान दिखाए जाएंगे. बता दें कि स्वदेशी तकनीक से तेजस और डीआरडीओ के कई प्रोडक्ट बने हैं, इन विमानों को भी इस कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा. सबकी निगाहें रॉफेल पर टिकी होंगी. 3 रॉफेल फाइटर एयर क्राफ्ट इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए फ्रांस से आए हैं. राफाल बहुत जल्द वायुसेना के बेड़े का हिस्सा बनने वाला है. सूत्रों के अनुसार, इस कार्यक्रम का उद्घाटन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी. इसे लेकर सारी तैयारी कर ली है. इस एयर शो कार्यक्रम में सूर्य किरण के पायलट को श्रद्धांजलि दी गई.