logo-image

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कर्नाटक से आई कांग्रेस के लिए अच्छी खबर, निकाय चुनाव में मिली बढ़त

कर्नाटक निकाय चुनावों में कांग्रेस और जद (एस) के गठबंधन में शहर नगर परिषदों में 8 में से 5 ​​शहर नगर परिषदों में, Town Municipal Councils में 33 में से 21 और तालुक पंचायतों में 22 में से 9 पंचायतों में जीत हासिल की है.

Updated on: 31 May 2019, 04:11 PM

highlights

  • कर्नाटक स्थानीय निकाय चुनाव परिणामों (Karnataka Local Bodies Election Results) से कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छी खबर आई है.
  • कांग्रेस ने कुल 485 वार्डों में जीत हासिल की है जबकि बीजेपी 358, जनता दल 152 और स्वतंत्र ने 152 वार्ड जीता है. 
  • कांग्रेस और जनता द्ल Janata Dal (Secular) के गठबंधन को कर्नाटक निकाय चुनावों में बढ़त मिली है. 

बेंगलुरू:

कांग्रेस (Congress Party) के लिए लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) कुछ खास नहीं रहा था और उसे NDA के सामने भारी हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन कर्नाटक से कांग्रेस पार्टी के लिए एक अच्छी खबर आई है. कर्नाटक स्थानीय निकाय चुनाव परिणामों (Karnataka Local Bodies Election Results) से कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छी खबर आई है. कांग्रेस और जनता द्ल Janata Dal (Secular) के गठबंधन को कर्नाटक निकाय चुनावों में बढ़त मिली है. कर्नाटक निकाय चुनावों में कांग्रेस और जद (एस) के गठबंधन में शहर नगर परिषदों में 8 में से 5 ​​शहर नगर परिषदों में, Town Municipal Councils में 33 में से 21 और तालुक पंचायतों में 22 में से 9 पंचायतों में जीत हासिल की है.

यह भी पढ़ें: World Cup, PAK vs WI Live: कुछ ही देर में शुरू होगा पाक-विंडीज मुकाबला

कांग्रेस ने कुल 485 वार्डों में जीत हासिल की है जबकि बीजेपी 358, जनता दल 152 और स्वतंत्र ने 152 वार्ड जीता है. जबकि 200 वार्डों के रिजल्ट अभी आने बाकी है.

बता दें कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव 2019 में बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस के 8 पूर्व मुख्यमंत्री चुनावों में हार गए हैं. जबकि 17 राज्यों में कांग्रेस का खाता नहीं खुला है. 

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का अर्थव्यवस्था की इन चुनौतियों से होगा सामना, पढ़ें पूरी खबर

लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे कार्यकाल के लिए गुरुवार को नये मंत्रिपरिषद के साथ शपथ ले चुके हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मोदी और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ दिलाई. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित शीर्ष विपक्षी नेता, उद्योग जगत के दिग्गज, फिल्मी सितारे, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और बिम्सटेक सदस्य देशों के नेता मौजूद थे.