logo-image

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिन के दौरे पर जाएंगे वायनाड, राहुल ने ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

राहुल गांधी लोगों का आभार जताने के लिए वायनाड के सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे.

Updated on: 02 Jun 2019, 08:54 AM

highlights

  • राहुल गांधी लोगों का आभार जताने के लिए वायनाड के सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे.
  • राहुल गांधी ने कहा-कांग्रेस पार्टी के महज 52 सांसद हों, लेकिन हम अपने संविधान की रक्षा के लिए बहादुर दिल शेरों की तरह मिलकर काम करेंगे.
  • सोनिया गांधी ने 3 पेज लंबे पत्र में बतौर अध्यक्ष राहुल के नेतृत्व की सराहना की है.

नई दिल्ली:

केरल (Kerla) के वायनाड (Wayanad) से नवनिर्वाचित सांसद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi) अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर होंगे. राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस (Congress Wayanad office) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड से नवनिर्वाचित सांसद राहुल गांधी लोगों के प्यार और समर्थन का आभार जताने के लिए 7 और 8 जून को अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करेंगे. कांग्रेस नेताओं के अनुसार, राहुल गांधी लोगों का आभार जताने के लिए वायनाड के सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे.

बता दें कि राहुल ने वायनाड से 4,31,770 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की थी.

गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी की संसदीय दल की बैठक के बाद ट्वीट कर कहा था कि भले ही कांग्रेस पार्टी के महज 52 सांसद हों, लेकिन हम अपने संविधान की रक्षा के लिए बहादुर दिल शेरों की तरह मिलकर काम करेंगे. हम निडर होकर मुख्य विपक्षी पार्टी के तौर पर अपना कर्तव्य निभाएंगे. बीजेपी को संसद में कोई वॉकओवर नहीं मिलेगा.

हालांकि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया और पार्टी 17 राज्यों में अपना खाता भी नहीं खोल सकी थी. इस चुनाव में पार्टी के 8 पूर्व मुख्यमंत्री चुनाव में हार गए थे. लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी हालांकि उनके इस्तीफे को पार्टी ने मंजूरी नहीं दी गई थी.

वहीं सोनिया गांधी ने 3 पेज के लंबे पत्र में बतौर अध्यक्ष राहुल के नेतृत्व की सराहना की. उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में कांग्रेस की कमान संभालने और निडर होकर चुनाव प्रचार करने के लिए भी राहुल की तारीफ की. राहुल के नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए मां सोनिया ने काफी भावुक करनेवाली चिट्ठी लिखी.

राजस्थान बोर्ड 10वीं का रिजल्ट और पूरी मार्कशीट, यहां से करें चेक- Click Here

राहुल के पद छोड़ने की जिद की खबरों के बीच सोनिया का राहुल गांधी को लिखे पत्र की काफी अहमियत बढ़ जाती है. सोनिया ने 3 पेज की लंबी चिट्ठी में लिखा है कि राहुल गांधी ने निडर होकर 2019 के चुनाव प्रचारों की बागडोर संभाली. जिस मुश्किल परिस्थिति में उन्होंने पार्टी को संभाला, वह काबिले-तारीफ है. हम पूरे दिल से बतौर अध्यक्ष उनके साहसी नेतृत्व की सराहना करते हैं.' सोनिया ने आने वाले वक्त में कांग्रेस पार्टी की चुनौतियों को समझते हुए उस अनुसार कदम उठाने की जरूरत पर जोर दिया.