logo-image

ओडिशा में कांग्रेस. झारखंड मुक्ति मोर्चा और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया में होगा गठबंधन

बताया जा रहा है कि तीनों पार्टियों में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल का दौर जारी है. हालांकि, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक का कहना है कि यघपि बातचीत चल रही है लेकिन अभी सीटों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हो सका है.

Updated on: 18 Feb 2019, 09:18 AM

भुवनेश्वर:

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में तैयारी जोरशोर से शुरू हो चुकी है . इसे लेकर ओडिशा में भी राजनीति गर्म है. यहां की सत्ताधारी BJD (बीजू जनता दल) और प्रतिद्वंदी बीजेपी को राज्य में कांग्रेस, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) और झारखंड मुक्ति मोर्चा के गठबंधन से कड़ा मुकाबला मिल सकता है. ये बात CPI नेता डी. राजा ने अपने एक बयान में कही है. उनका मानना है कि ये गठबंधन बीजेडी के राज्य में बढ़त को कम करेगी और बीजेपी को भी कड़ी टक्कर देगी.

यह भी पढ़ें: ओडिशा: स्कूल में हुई छात्रा की तबीयत खराब, मेडिकल जांच में मिली प्रेग्नेंट

बताया जा रहा है कि तीनों पार्टियों में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल का दौर जारी है. हालांकि, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक का कहना है कि यघपि बातचीत चल रही है लेकिन अभी सीटों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हो सका है. डी. राजा का कहना है कि तीनों पार्टियों के बीच बातचीत चल रही है कि किस तरह से कांग्रेस, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया और झारखंड मुक्ति मोर्चा एक मजबूत गठबंधन बना सकती है और ओडिशा में तीनों पार्टियां मिलकर लोकसभा चुनाव लडेंगी.

यह भी पढ़ें: ओडिशा के सांसद और बीजेडी के वरिष्ठ नेता लाडू किशोर स्वैन का निधन

डी. राजा का मानना है कि 'देश बचाओ मोदी हटाओ' पूरे देश में एक नारा बन चुका है क्योंकि देश के सभी संस्थानों खतरे में हैं और लोगों के मन में भय की भावना है.