logo-image

आंध्र प्रदेश : जगन मोहन रेड्डी 30 मई को लेंगे विजयवाड़ा में मुख्यमंत्री पद की शपथ

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी को शनिवार को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया

Updated on: 25 May 2019, 06:09 PM

highlights

  • आंध्र प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे जगनमोहन रेड्डी
  • 30 मई को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ
  • आंध्रप्रदेश में बड़ी जीत हासिल की रेड्डी ने

नई दिल्ली:

आंध्रप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत दर्ज करने वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी को शनिवार को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया. जगन अब राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. जगनमोहन रेड्डी समेत सभी 151 विधायकों ने राजधानी अमरावती के टाडेपल्ली क्षेत्र में स्थित रेड्डी के आवास पर हुई बैठक में भाग लिया. वरिष्ठ नेता बोत्स सत्यनारायण ने वाईएसआरसीपी विधायक दल के नेता के तौर पर रेड्डी के नाम का प्रस्ताव रखा और इसके बाद धर्मणा प्रसाद राव और अन्य शीर्ष नेताओं ने इस पर सहमति जताई.

यह भी पढ़ें - बीजेपी से बड़ा झटका लगने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश

बैठक जगन के दिवंगत पिता और पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के साथ शुरू हुई. इसके बाद जगन को नवनिर्वाचित विधायकों ने शुभकामनाएं दीं. नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक के बाद पार्टी के लोकसभा सदस्यों की बैठक हुई. जगन बाद में पार्टी के कुछ शीर्ष नेताओं के साथ हैदराबाद जाएंगे, जहां वे राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन से मुलाकात करेंगे और जगन को विधायक दल का नेता चुनने के बारे में उन्हें सूचित करेंगे. राज्यपाल इसके बाद जगन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे. युवा नेता पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वे 30 मई को विजयवाड़ा में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.