logo-image

Andhra Pradesh Assembly Election 2019 Results : मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू दे सकते हैं इस्तीफा, जानें क्या है वजह

Odisha Andhra Pradesh Sikkim Arunachal Pradesh Assembly Elections Results 2019 Live Updates: चारों राज्यों से जुड़ी सारी का ताजा हाल जानें www.newsstate.com पर

Updated on: 23 May 2019, 12:48 PM

नई दिल्ली:

Andhra Pradesh Assembly Election 2019 Results: आज सुबह 8 बजे से ही मतगणना शुरु हुई है और रुझानों के मुताबिक आंध्र प्रदेश में YSRCP लीड कर रही है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू सीएम के पद से इस्तीफा दे सकते हैं. 

हैदराबाद लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती के साथ ही आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के भी नतीजे आने शुरू हो गए हैं. फिलहाल रुझानों में यहां वाईएसआर कांग्रेस सत्तारूढ़ टीडीपी पर एकतरफा जीत दर्ज करती दिख रही है. पार्टी 149 सीटों पर आगे है जबकि 175 सीटों वाली विधानसभा में सत्तारूढ़ टीडीपी सिर्फ 25 सीटों पर आगे है. माना जा रहा है कि टीडीपी प्रमुख और सूबे के सीएम चंद्रबाबू नायडू आज राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं.

Lok Sabha Election Results 2019 से जुड़ी सबसे विश्वसनीय और तेज जानकारी के लिए जुड़े रहिए News State के साथ- Click Here

बता दें कि नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल्स में आंध्र प्रदेश को लेकर अलग-अलग नतीजे दिखे थे. दो पोल्स ने दिखाया कि आंध्र प्रदेश में तेलुगू देशम पार्टी की सरकार बनेगी जबकि दो अन्य पोल्स में यह कहा गया कि इस बार वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी.

175 सीटों वाली विधानसभा में इंडिया टुडे-ऐक्सिस के सर्वे ने जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआरसीपी को 130-135 सीटें जबकि टीडीपी को 37-40 सीटें दी हैं. वहीं पीपल्स पल्स के मुताबिक वाईएसआरसीपी को 112 और टीडीपी को 59 सीटें दी थीं. इसी तरह अन्य सर्वे में भी अलग-अलग स्थिति रही.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की सभी सीटों पर BJP आगे, राज्यवर्धन राठौड़ ने बताया जीत का ये कारण

फिलहाल 175 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटों की गिनती जारी है और शुरुआती रुझानों में वाईएसआर काफी आगे दिख रही है. एग्जिट पोल के नतीजों में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के अनुमान लगे थे. हालांकि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने भरोसा जताया था कि उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में बरकरार रहेगी. नायडू ने कहा था कि कोई भी राज्य में पार्टी की जीत को रोक नहीं सकता. उनका मानना है कि टीडीपी 175 सदस्यीय विधानसभा में 110 सीटें जीतेगी.