BREAKING NEWS
  • चोटिल स्टीव स्मिथ पर हुई छींटाकशी के बाद भड़के ऑस्ट्रेलियाई पीएम, बोले- बदनाम हुआ एशेज- Read More »
  • होंडा सिटी, BR-V, Jazz, WR-V, Civic पर मिल रहा भारी डिस्काउंट- Read More »
  • नेहरू-गांधी परिवार पर भरोसा है, इसलिए सोनिया अंतरिम अध्यक्ष बनाई गईं, विरोधियों को भूपेश बघेल का जवाब- Read More »

एंड्रॉयड 2.3.7 और आईओएस 7 पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप

IANS  |   Updated On : June 27, 2019 10:56 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

मैसेजिंग सेवा व्हाट्सएप ने कहा कि एंड्रॉयड 2.3.7 और आईफोन के आईओएस 7 द्वारा संचालित होने वाले फोन पर एक फरवरी, 2022 के बाद व्हाट्सएप नहीं चलेगा. समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, सेवा ने हाल ही में एफएक्यू संदेश जारी किया है, जिसके अनुसार उपर्युक्त सॉफ्टवेयर द्वारा संचालित फोन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स निर्धारित तारीख के बाद "न ही नया व्हाट्सएप अकाउंट बना पाएंगे, न ही पुराने अकाउंट का पुन: सत्यापन कर पाएंगे.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के चेहरे पर कालिख पोत रहे नेताओं के पुत्र!

फेसबुक द्वारा अधिकृत व्हाट्सएप ने कहा कि इस बदलाव से एक सीमित वर्ग के ही प्रभावित होने की संभावना है. यह केवल उन उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करेगा, जिन्होंने नया फोन नहीं खरीदा है या जिन्होंने छह साल से अधिक समय तक अपने फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट नहीं किया है. जिन उपयोगकर्ताओं के डिवाइस में पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम हैं, वे पहले से ही नए व्हाट्सएप अकाउंट बनाने या मौजूदा अकाउंट को फिर से सक्रिय करने में असमर्थ हैं, लेकिन कंपनी उन लोगों को इसके इस्तेमाल की अनुमति देती है, जिनके पास पहले से ही फोन पर एप उपलब्ध है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान हारेगा यह लड़ाई भी, हैदराबाद के निजाम के 3 अरब रुपये मिलेंगे भारत को 

कैलिफोर्निया के मेनलो पार्क स्थित व्हाट्सएप ने कहा कि अब आप 31 दिसंबर, 2019 के बाद सभी विंडोज फोन ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग नहीं कर पाएंगे और एक जुलाई, 2019 के बाद माइक्रोसॉफ्ट स्टोर में व्हाट्सएप उपलब्ध नहीं होगा. इस बदलाव से कम उपयोगकर्ताओं के प्रभावित होने की उम्मीद है, क्योंकि स्टेटकाउंटर के अनुसार, दुनिया भर में केवल 0.24 प्रतिशत मोबाइल फोन ही विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करते हैं.

यह भी पढ़ेंः 'मोदी है तो मुमकिन है' अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के समर्थन में आए पाकिस्तान और चीन 

इस 0.24 प्रतिशत फोन में सभी तरह के विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ हालिया विंडोज 10 मोबाइल भी शामिल हैं, ताकि वर्तमान में विंडोज फोन का उपयोग करने वालों की संख्या कम हो. व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड 4.0.3 या उसके बाद के वर्जन और आईओएएस 8 या उसके बाद के वर्जन वाले फोन के मॉडल और केएआईओएस 2.5.1 या उसके बाद के वर्जन के साथ ही जीयो फोन और जीयोफोन 2 का उपयोग करने की सलाह दी है.

First Published: Wednesday, June 26, 2019 10:22 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Whatsapp, Android 237, Ios 7, Facebook, California,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो