BREAKING NEWS
  • Karva Chauth 2019: करवा चौथ पर पति की जिद के आगे झुका पुलिस महकमा, देनी पड़ी सिपाही को छुट्टी- Read More »

PM मोदी देंगे 500 रुपए का फ्री रिचार्ज, जानिए क्या है व्हॉट्सएप पर वाइरल हुए मैसेज का सच

News State Bureau  |   Updated On : January 03, 2017 09:36:13 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली :  

मैसेजिंग एप व्हॉट्सऐप पर अक्सर झूठे मैसेज फैलने की खबर आती रहती है। ऐसा ही एक बार फिर हुआ है। इन दिनों व्हॉट्सएप पर आपको एक मैसेज मिल रहा होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के हर नागरिक के फोन में 500 रुपए बैलेंस फ्री देंगे। यह सब झूठ है।

इस मैसेज के साथ एक लिंक भी दिया गया है। इस लिंक पर क्लिक करते ही आपकी सारी व्यक्तिगत जानकारी ले ली जाेगी। इस ‘http://balance.modi-gov.in/’ लिंक के आखिर में आखिर में gov.in दिया गया है जो कि सभी सरकारी वेबसाइट्स का यूआरएल है पर इसके चक्कर में न पड़े।

लिंक पर क्लिक करनते ही जो पेज खुलेगा उस पर सभी टेलिकॉम कंपनियों के लोगो बने हुए हैं। नीचे दिए संदेश में हिंदी में लिखा है- देश बदल रहा है। इसके बाद पेज पर अपना नंबर, ऑपरेटर और राज्य डालना के लिए कहा गया है। इसके एंटर करने के बाद रिचार्ज अमाउंट डालने के लिए कहा गया है और उसके बाद 'रिचार्ज नाऊ' ऑप्शन दिया गया है। इसके आगे बढ़ने पर पेज पर ऊपर लाइव बैनर है और नीचे सक्सेलफुल रिचार्ज लिखकर आ रहा है ताकि लोगों आसानी से बेवकूफ बनाया जा सके कि यह प्रमाणिक है।

अब इस बेवसाइट की असलियत सुनिए। इस बेवसाइट के नीचे बहुत छोटे शब्दों में लिखा है, 'हम किसी टेलिकॉम कंपनी से जुड़े हुए नहीं हैं।' 

First Published: Jan 02, 2017 08:54:00 PM

RELATED TAG: Whatsapp,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो