logo-image

अब और भी आसानी से सिक्योर कर पाएंगे Whatsapp, लॉन्च हुआ ये बेहतरीन फीचर

आइफोन यूजर्स के लिए ये फीचर पहले की Touch ID के नाम से लॉन्च हो चुका है, और एन्ड्रॉयड यूजर्स के लिए ये फीजर फिल्हाल बीमा वर्जन में उपलब्ध होगा

Updated on: 14 Sep 2019, 10:40 AM

नई दिल्ली:

वाट्सऐप लगातार अपने यूजर को अच्छे ऑप्शन देने के लिए खुद को बेहतर बनाने में लगा रहता है. इसी कड़ी में अब वाट्सऐप एक नया फीचर लेकर आया है जिससे अब यूजर्स अपने फिंगर प्रिंट के जरिए भी वाट्सऐप लॉक कर सकेंगे. दरअसल इस फीचर के जरिए ऐप को फिंगरप्रिंट स्कैनर से लॉक किया जा सकता है.

आइफोन यूजर्स के लिए ये फीचर पहले की Touch ID के नाम से लॉन्च हो चुका है, और एन्ड्रॉयड यूजर्स के लिए ये फीजर फिल्हाल बीमा वर्जन में उपलब्ध होगा. ऐसे में फिलहाल वाट्सऐप बीचटा यूजर ही इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसको एक्टिवेट करने के लिए पहले एन्ड्रॉयड फोन यूजर्स को सेटिंग्स में जाना होगा फिर प्राइवेसी ऑपश्न में जाकर सूसे नीचे दिख रहे फिंगरप्रिंट लॉक ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. जैसे ही आप इसे क्लिक करेंगे आपके फोन में ये फीचर एक्टिवेट हो जाएगा. इससे पहले आपसे ये भी पूछा जाता है कि आपको अपने वाट्सऐप को कितनी देर में लॉक करना है. इसके लिए आपको तीन ऑप्शन दिए जाएंगे- एक मिनट, 30 मिनट या इमीडिएट या तुरंत.

यह भी पढ़ें: Chandrayaan 2: इसरो के साथ नासा भी कर रहा विक्रम लैंडर से संपर्क करने की कोशिश

आइओएस यूजर्स को इस फीचर को अपने फोन में एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले ऐप के सेटिंग्स ऑप्शन में जाना होगा. इसके बाद प्राइवेसी ऑप्शन पर जाना होगा. यहां नीचे ऑन-ऑफ टॉगल के साथ स्क्रीन लॉक का ऑप्शन होगा. इस टॉगल को ऑन कर दें. आपका आईफोन टच आईडी सपॉर्ट करता है तो यह फीचर ऐक्टिवेट हो जाएगा.