logo-image

Twitter आपके डायरेक्ट मैसेज इनबॉक्स से स्पैम हटाएगा

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है, जिससे यूजर के डायरेक्ट मैसेज (डीएम) इनबॉक्स से स्पैम और एब्यूजिव मैसेज खुद ही फिल्टर हो जाएंगे.

Updated on: 18 Aug 2019, 08:36 AM

सैन फ्रांसिस्को:

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है, जिससे यूजर के डायरेक्ट मैसेज (डीएम) इनबॉक्स से स्पैम (Spam) और एब्यूजिव मैसेज खुद ही फिल्टर हो जाएंगे. ट्विटर सपोर्ट ने शुक्रवार को पोस्ट किया, 'अनचाहे मैसेजेस मजेदार नहीं होते. ऐसे में हम आपके डीएम रिक्वेस्ट में एक ऐसे फिल्टर का परीक्षण कर रहे हैं, जो ऐसे मेसेजे को आपकी नजर और आपके दिमाग से दूर रखेगा.'

ये भी पढ़ें: Google ने 85 APPS को Play Store से हटाया, जानें क्यों

वर्तमान में, ट्विटर ने अपने यूजर्स को किसी से भी संदेश प्राप्त करने के लिए अपने डीएम इनबॉक्स को खोलने अनुमति दे रखा है. टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, 'इस नए प्रयोग में एक फिल्टर का परीक्षण किया जाएगा, जो आक्रामक कंटेंट या स्पैम सहित अनचाहे मैसेज को एक अलग टैब की सहायता से हटाएगा.'

इस सप्ताह ट्विटर ने घोषणा की थी कि वह अपने प्लेटफॉर्म से किसी टॉपिक को फॉलो करने व डायरेक्ट मैसेज करने के लिए सर्च टूल सहित कई सारे बदलाव करने वाला है.

और पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी व अमित शाह का विरोध करने पर टि्वटर ने हार्ड कौर के खिलाफ उठाया यह कदम

यह सुविधा यूजर्स को ट्विटर हैंडल के जरिए प्रोफाइल नाम के माध्यम से एक विशेष मैसेज को सर्च करने की सुविधा भी देगी. ट्विटर ने पिछले महीने अपने डेस्कटॉप इंटरफेस डिजाइन में भी बदलाव किया था.