logo-image

टिकटॉक के यूजर हुए 1.5 अरब, लिस्ट में भारत टॉप पर

सोशल मीडिया एप टिकटॉक (Social Media App TikTok) के दुनियाभर में 1.5 अरब यूजर्स हो गए हैं और इस सूची में भारत शीर्ष स्थान पर है. एप स्टोर के साथ-साथ गूगल प्ले पर टिकटॉक (Tiktok) को 1.5 अरब बार डाउनलोड किया गया है.

Updated on: 17 Nov 2019, 08:49 AM

बीजिंग:

सोशल मीडिया एप टिकटॉक (Social Media App TikTok) के दुनियाभर में 1.5 अरब यूजर्स हो गए हैं और इस सूची में भारत शीर्ष स्थान पर है. एप स्टोर के साथ-साथ गूगल प्ले पर टिकटॉक (Tiktok) को 1.5 अरब बार डाउनलोड किया गया है. 46.68 करोड़ बार सिर्फ भारत में एप को डाउनलोड किया गया है, जो कुल आंकड़ों का लगभग 31 प्रतिशत है. मोबाइल इंटेलिजेंस फर्म सेंसर टावर के अनुसार, पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष 2019 में छह प्रतिशत अधिक एप को 61.4 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया.

ये भी पढ़ें: TikTok स्टार सोनाली फोगाट को मिली जान से मारने की धमकी, बहन और जीजा पर लगा आरोप

भारत में 2019 में लोगों ने इसके इस्तेमाल में तेजी दिखाई, इस साल 27.76 करोड़ लोगों ने इसे डाउनलोड किया. यह विश्व में सभी डाउनलोड के आंकड़ों का 45 प्रतिशत है.

इस सूची में चीन 4.55 करोड़ डाउनलोड के साथ दूसरे स्थान पर है, जो कि आंकड़ों का 7.4 प्रतिशत है. इसके अलावा 3.76 करोड़ डाउनलोड के साथ अमेरिका तीसरे स्थान पर है, जो इस साल के आंकड़ों का 6 प्रतिशत है. सेंसर टावर ने कहा कि इस आंकड़ों में देश में तीसरे पक्ष के एंड्रॉयड स्टोर से इंस्टॉल किए जाने वाले आंकड़े शामिल नहीं है.

और पढ़ें: जब बिग बॉस की आवाज सुनकर जाग गए सड़क पर सो रहे डॉगी, देखिए राखी सावंत का ये TikTok Video

61.4 करोड़ डाउनलोड के साथ टिकटॉक वर्तमान में वर्ष का तीसरा सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला गैर-गेमिंग एप है. सूची में पहले स्थान पर व्हाट्सएप 70.74 करोड़ इंस्टॉल के साथ शीर्ष पर है, वहीं फेसबुक मैसेंजर 63.62 करोड़ इंस्टॉल के साथ दूसरे स्थान पर है.

इसी सूची में 58.7 करोड़ डाउनलोड के साथ फेसबुक चौथे और 37.62 करोड़ डाउनलोड के साथ इंस्टाग्राम पांचवें स्थान पर है.