logo-image

भारत में साल 2018 में Facebook और WhatsApp के बाद सबसे ज्यादा डाउनलोड हुआ ये App

मोबाइल डाटा और आंकड़े देने वाली कंपनी एप एनी ने सोमवार को कहा कि भारत में 2018 में चीन के कंटेंट शेयरिंग एप-शेयरइट को सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया.

Updated on: 30 Jan 2019, 07:56 AM

नई दिल्ली:

मोबाइल डाटा और आंकड़े देने वाली कंपनी एप एनी ने सोमवार को कहा कि भारत में 2018 में चीन के कंटेंट शेयरिंग एप-शेयरइट (SHAREit) को सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया. शेयरइट के भारत में 40 करोड़ उपयोगकर्ता हैं. कंपनी ने दावा किया कि भारत में व्हाट्सएप और फेसबुक के बाद सबसे ज्यादा उपयोग शेयरइट का होता है. शेयरइट के 20 करोड़ मासिक सक्रिय उपभोक्ता हैं.

शेयरइट इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) करम मल्होत्रा ने कहा, 'पिछले साल हमने अपने तीन भारतीय बाजारों - दिल्ली, बेंगलुरू और मुंबई के विशेषज्ञों के साथ भारत में अपनी टीम मजबूत करने के लिए काम किया. मेट्रो के अलावा, हम भारत में टियर दो और टियर तीन शहरों के उपभोक्ताओं तक अपनी सेवा पहुंचाने के लिए काम कर रहे हैं.'

शेयरइट अपने ऐप पर नौ भाषाओं में शॉर्ट वीडियो, फिल्में और संगीत जैसे डिजिटल कंटेंट चलाने के लिए भारतीय कंटेंट प्रोवाइडर के साथ साझेदारी कर रहा है.

और पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी 'एम' स्मार्टफोन्स लांच, जानें क्या है इसकी खासियत

दुनियाभर में 1.5 अरब उपभोक्ताओं बाला एप 200 देशों में फैला है और इसका संचालन बीजिंग, शंघाई, नई दिल्ली और बेंगलुरू से होता है.