logo-image

पाकिस्तान का एफ-16 विमान चुटकियों में मार गिराया जाएगा! बस करना होगा यह

भारतीय वायुसेना 31 जुलाई को विंग कमांडर अभिनंदन से जुड़ा एक वीडियो गेम लांच करने जा रही है. इस गेम में अभिनंदन को मेन हीरो दिखाया गया है, जो आतंकियों से बदला लेते हैं.

Updated on: 25 Jul 2019, 01:36 PM

highlights

  • एफ-16 को मार गिराने वाले बहादुर पायलट अभिनंदन पर आ रहा वीडियो गेम.
  • भारतीय वायुसेना 31 जुलाई को लांच कर रही है वीडियो गेम.
  • सुखोई 30 एमकेआई, मिग-29 और मिराज-2000 विमानों का भी चित्रण.

नई दिल्ली.:

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर के बालाकोट में घुसकर आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी. इसके अगले ही दिन बौखलाई पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा लांघने की नाकाम कोशिश की. सतर्क भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने को खदेड़ दिया था और पाकिस्तान का उन्नत एफ-16 विमान मार गिराया था. इस हमले के हीरो रहे विंग कमांडर अभिनंदन की इसी बहादुरी की कहानी एक वीडियो गेम में नजर आएगी.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश कर सकते हैं राज्यपाल वजूभाईवाला : सूत्र

मिग-21 के साथ खड़े दिखेंगे अभिनंदन
इसकी घोषणा खुद भारतीय वायुसेना ने विगत दिनों एक ट्वीट के जरिए की है. इसके मुताबिक भारतीय वायुसेना 31 जुलाई को विंग कमांडर अभिनंदन से जुड़ा एक वीडियो गेम लांच करने जा रही है. इस गेम में अभिनंदन को मेन हीरो दिखाया गया है, जो आतंकियों से बदला लेते हैं. यह गेम मोबाइल प्ले स्टोर पर एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगा. इस गेम की खास बात ये है कि इसकी शुरुआत उसी लड़ाकू विमान मिग-21 से होती है, जिससे अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. गेम में अभिनंदन मिग-21 के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः राजीव गांधी की हत्‍या की दोषी नलिनी 30 दिन के लिए जेल से निकली, बेटी की शादी के लिए मिली पैरोल

फिलहाल एक ही यूजर खेल सकेगा गेम
भारतीय वायुसेना की इस ट्वीट से पता चलता है कि अभी इस गेम को केवल एक ही यूजर खेल सकेगा. बाद में इसमें मल्टी प्लेयर मोड भी जोड़ा जाएगा. इस गेम को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे यूजर्स को भविष्य के विमान के बारे में भी पता चल सकेगा. इस गेम में राफेल भी दिखाई देगा. मोबाइल गेम का वीडियो इस ट्वीट के साथ ही एयरफोर्स ने जारी किया है. इसमें राफेल के अलावा वायुसेना सुखोई 30 एमकेआई, मिग-29 एवं बालाकोट में बम बरसाने वाले मिराज-2000 विमानों को भी दिखाया गया है. एयरफोर्स हेडक्वार्टर दिल्ली में विंग कमांडर अनुपम बनर्जी ने मुताबिक वीडियो गेम को 31 जुलाई को लांच किया जाएगा.