logo-image

नोकिया करेगा स्मार्टफोन की दुनिया में वापसी!

माइक्रोसॉफ्ट में विलय होने के बाद नोकिया ने माइक्रोसॉफ्ट सीरीज नाम से स्मार्टफोन बाजार में उतारे थे। हालांकि बाजार में ये फोन अपनी पकड़ नहीं बना सके।

Updated on: 21 Nov 2016, 12:07 PM

highlights

  • नोकिया करेगा स्मार्टफोन बाजार में वापसी
  • अगले साल MWC में कर सकता है अपना फोन लॉन्च

नई दिल्ली:

मोबाइल की दुनिया में कभी बेताज बादशाह रही नोकिया कंपनी करीब दो साल बाद एक बार फिर स्मार्टफोन की दुनिया में कदम रखने जा रही है। पिछले कई महीनों से कंपनी के स्मार्टफोन बाजार में उतरने की खबरें आ रही थी, हालांकि यह साल खत्म होने को है और सबकी नजरें अगले साल पर टिक गई हैं।

अब यह खबर आई है कि नोकिया के कैपिटल मार्केट्स डे 2016 में कंपनी ने स्मार्टफोन के बाजार में लौटने की पुष्टि कर दी है। माना जा रहा है कि अगले साल फरवरी में बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में कंपनी इसे लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़ें: Snapdragon 835 का हुआ ऐलान, पांच मिनट की चार्जिंग में पांच घंटे चलेगा स्मार्टफोन!

अगले दस साल तक नोकिया के फोन को लॉन्च करने का लाइसेंस रखने वाली HMD Global ने MWC में अपनी उपस्थिति पक्की कर दी है। दुनिया भर के एक से बढ़कर मोबाइलों का यह मेला 27 फरवरी से शुरू होना है।

गौरतलब है कि माइक्रोसॉफ्ट में विलय होने के बाद नोकिया ने माइक्रोसॉफ्ट सीरीज नाम से स्मार्टफोन बाजार में उतारे थे। हालांकि बाजार में ये फोन अपनी पकड़ नहीं बना सके।

बताया जा रहा है कि नोकिया का पहला फोन D1C होगा जो एंड्रॉयड 7.0 नोगट पर चलेगा। खबरें यह भी हैं कि इसका डिस्पले 5.5 इंच का जबकि RAM 3 जीबी का होगा। क्वॉ़लकम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर को सपोर्ट करने वाले इस फोन की इंटरनल मेमोरी 16 या 32 GB तक की हो सकती है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 250 रुपये में लीजिए आईफोन का 2000 नोट वाला कवर