BREAKING NEWS
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) की सभी सेवाएं हिंदी में भी होंगी, मुकेश अंबानी का बड़ा बयान- Read More »
  • मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) बनी 9 लाख करोड़ की कंपनी, पहली बार किसी कंपनी ने बनाया ये रिकॉर्ड- Read More »
  • IND VS SA : रांची में टॉस करने मैदान में नहीं जाएंगे दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डु प्लेसिस, जानें फिर क्‍या होगा- Read More »

नई अर्टिगा कार साल के अंत तक हो सकती है लॉन्च, रेनो को देगी टक्कर

News State Bureau  |   Updated On : July 16, 2018 05:59:38 PM
नई एर्टिगा कार (फाइल फोटो)

नई एर्टिगा कार (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मारूति सुजुकी कंपनी अपनी नई अर्टिगा कार को नया लुक देकर भारतीय बाजार में इस साल के अंत तक लॉन्च करने की तैयारी में है। नई अर्टिगा कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

नई अर्टिगा कार की कीमत 6 लाख रूपये से 11 लाख रूपये तक (एक्स शोरूम दिल्ली) हो सकती है।

नई एर्टिगा में खासियत

नई अर्टिगा कार के फ्रंट की बात की जाए तो इसमें आगे से काफी हद तक बदल दिया है। इसमें प्रोजेक्टेड हेडलाइट्स में एलईडी मिक्सिंग किया है। कार के इंडिकेटर, फॉग लैम्प और फ्रंट ग्रिल को शार्प डिजाइन में तैयार किया है और आकर्षित लुक दिया है।

और पढ़ेंः Amazon Prime Day सेल आज से शुरू, जानें बेहतरीन ऑफर

नई अर्टिगा में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया है, जिसमें सुजुकी की एसएचवीएस टेक्नोलॉजी होगी। इसके अलावा 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 91 बीएचपी का पावर और 130 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी यूनिट्स के साथ आएंगे।

कार का व्हील 185/65 आर15 एलीगेंट एलॉय व्हील है जोकि डिजाइन से काफी सुंदर दिख रहे हैं। कार के दरवाजे के अंदर वूडन फर्निशिंग दी गई है। कार की स्पीड को बढ़ाया गया है। पहले कार में अधिकतम स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा थी लेकिन अब इसमें 220 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है।

कार के डेसबोर्ड की बात की जाए तो इसमें टच स्क्रीन एलईडी लगाई है और इसमें कोई बटन नहीं दिया गया है। लंबाई की बात की जाए तो पिछली कार के मुताबिक इसमें 130एमएम बढ़ा दिया गया है और 40एमएम चौड़ा किया गया है। और इसकी ऊंचाई को 5एमएम बढ़ाया गया है।

कार के पीछे के लुक की बात की जाए तो इसमें बैक लैम्प की डिजाइन को काफी चेंज किया गया है। बैक लैम्प को देखकर लगता है कि इसे होंडी सीआरवी कार से लिया गया हो। बूट स्पेस को भी काफी बढ़ा दिया गया है बूट स्पेस को लगभग 18 लीटर बढ़ाया गया है। इसमें पीछे की तरफ रियर कैमरा भी दिया गया है।

और पढ़ेंः फेसबुक नहीं हटाएगा झूठी खबर, बताया अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ

First Published: Jul 16, 2018 04:26:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो