logo-image

हुंडई ने लॉन्च की पांचवी जनरेशन वेरना कार, प्री-बुकिंग शुरू

प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी मिड-साइज सेडान कार वेरना का नया मॉडल लॉन्च किया। 22 अगस्त तक बाजारों में आ सकती है।

Updated on: 04 Aug 2017, 11:36 PM

नई दिल्ली:

प्रमुख कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी मिड-साइज सेडान कार वेरना का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस मॉडल को 22 अगस्त तक बाजार में पेश करने की तैयारी में है।

वेरेना का यह संस्करण उसके पांचवे जनरेशन का है जिसे नए के2 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। जिसे 1,040 करोड़ रुपये निवेश के साथ तैयार किया गया है। कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग शुरु कर दी है।

हुंडई मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ वाई के कू ने बताया, 'हमारा लक्ष्य दिवाली से पहले इसकी 10,000 यूनिट की डिलीवरी करना है।' अपनी नई पेशकश के बेहतरीन प्रदर्शन का भरोसा जताते हुए उन्‍होंने कहा कि नेक्‍स्‍ट जेन वेरना अपने बेंचमार्क फीचर्स और प्रदर्शन के साथ सेडान सेगमेंट में एक नई खलबली मचाएगी।

नई वेरना में 1.6 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन है। इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों का विकल्प उपलब्ध है। कंपनी ने इस मॉडल को पहली बार 2006 में पेश किया था और तब से अब तक इसके 3.17 लाख यूनिट्स बिक चुके है। वैश्विक स्तर पर कंपनी ने इसकी कुल 88 लाख यूनिट्स बेची हैं।

नई वेरना का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी की सियाज और होंडा सिटी से होगा, जिनकी कीमत 7.65 से 13.43 लाख रुपए (एक्‍सशोरूम दिल्‍ली) है।

और पढ़े: Amazon Great Indian Sale 9 अगस्त से होगा शुरू, जानें किस ब्रांड पर मिलेगी कितनी छूट