logo-image

फेसबुक ने फर्जी खातों पर लगाया लगाम, यूजर्स से की ऑथोराइजेशन की मांग

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया नेटवर्क फेसबुक ने शुक्रवार को अपने प्लेटफार्म पर नकली या घुसपैठिया खातों को चलाना अधिक कठिन बनाने के लिए कदम उठाए हैं, और यूजर्स से प्राधिकृति की मांग की है।

Updated on: 12 Aug 2018, 05:00 PM

सैन फ्रांसिस्को:

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया नेटवर्क फेसबुक ने शुक्रवार को अपने प्लेटफार्म पर नकली या घुसपैठिया खातों को चलाना अधिक कठिन बनाने के लिए कदम उठाए हैं, और यूजर्स से प्राधिकृति की मांग की है। अमेरिका में कंपनी के बड़ी संख्या में यूजर्स हैं। फेसबुक ने कहा, 'आज हमने पेज प्रकाशित करने के लिए प्राधिकृति की शुरुआत की है, ताकि लोग अमेरिका में बड़े दर्शक वर्ग के साथ पेज का प्रबंधन कर सकें।'

कैलिफोर्निया स्थित मुख्यालय वाली सोशल कंपनी ने कहा कि जो लोग इन पेजों का प्रबंधन करेंगे, उन्हें प्राधिकृति की प्रक्रिया से गुजरना होगा, ताकि वे पोस्ट करना जारी रख सकें। इससे जो फर्जी या घुसपैठ किए गए खातों के माध्यम से पेज का प्रबंधन करते हैं, उनके लिए ऐसा करना मुश्किल हो जाएगा।

और पढ़ेंः YouTube ने Facebook को पछाड़ा, बनी नंबर 2 वेबसाइट

नए कदमों के बाद फेसबुक पेज के प्रबंधकों को अपना खाता सुरक्षित रखने के लिए दो चरणों के प्रमाणीकरण प्रक्रिया से गुजरना होगा तथा अपने प्राथमिक घर के पते की भी पुष्टि करनी होगी।