logo-image

आईफोन में होम बटन वापस चाहते हैं डोनाल्ड ट्रंप, एप्पल के CEO से कही ये बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के माध्यम से आईफोन डिजाइन को लेकर एप्पल के सीईओ टिम कुक की आलोचना की.

Updated on: 26 Oct 2019, 10:37 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के माध्यम से आईफोन डिजाइन को लेकर एप्पल के सीईओ टिम कुक की आलोचना की. ट्रंप ने लिखा कि आईफोन का होम बटन कैसे वर्तमान की व्यवस्था से बेहतर था. अपने ट्वीट में ट्रंप ने कहा, 'टू टिम : आईफोन का बटन स्वाइप से कई बेहतर था.'

2017 में आईफोन के नए मॉडल डिजाइन से फिजिक्ल बटन को हटा दिया गया था. इसी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कुक पर निशाना साधा. आईफोन एक्स से स्वाइप कंट्रोल के चलते होम बटन को हटा दिया गया था. इसी की तरह ही आईफोन एक्सएस और नई आईफोन 11 सीरीज में होम बटन शामिल नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ें:विश्व बैंक के प्रेसिडेंट डेविड मालपास ने PM मोदी से की मुलाकात, अर्थव्यवस्था पर हुई ये बात

ट्रंप का ट्वीट वायरल हुआ इसके बाद उसे लेकर यूजर्स की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'सैनिकों को वापस घर लाने जैसी बात करने से कई अच्छा है उन्हें सच में वापस लाना.'

एक अन्य ने लिखा, 'टू डोनाल्ड : ओबामा आप से कई बेहतर थे.'

एक महिला यूजर ने लिखा, 'एलओएल! यह देखकर अच्छा लगा दुनिया का सबसे ताकतवर व्यक्ति एप्पल की क्लास ले रहा है.'

मार्च में ट्रंप ने कुक को 'टिम एप्पल' कहकर संबोधित किया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई मजेदार प्रतिक्रियाएं देखने को मिली थी.

और पढ़ें:महाराष्ट्र : सरकार बनाने में शिवसेना के साथ फंसा पेच, भाजपा की बैठक बुधवार को

एप्पल के सीईओ ने बाद में ट्विटर पर अपना नाम बदलकर 'टिम एप्पल' रख लिया था, उन्होंने अपने सरनेम 'कुक' के स्थान पर कंपनी का लॉगो (एप्पल) इस्तेमाल किया था. यह पूरा वाक्या सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.