BREAKING NEWS
  • Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का मास्टर स्ट्रोक, फॉरेस्ट एक्ट के ड्राफ्ट को लिया वापस- Read More »
  • एमनेस्टी इंटरनेशनल ग्रुप पर CBI ने बेंगलुरु में मारा छापा- Read More »
  • IND VS BAN Final Report : भारत ने बनाए 493/6, बांग्लादेश पर 343 रनों की बढ़त- Read More »

COOLER को बनाओ AC मात्र 500 रुपये में, करना होगा ये काम

News State Bureau  |   Updated On : March 19, 2019 07:39:52 AM
कूलर और एसी (फाइल फोटो)

कूलर और एसी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मार्च अब खत्म होने वाला है. होली (HOLI) के बाद ठंड का असर कम हो जाता है. अप्रैल आते ही गर्मी छा जाएगी और लू भी चलने लगेगी. ऐसे में भीषण गर्मी से बचने के लिए ठंडा-ठंडा कूल-कूल (thanda thanda cool cool) का कोई जुगाड़ करना पड़ेगा. गर्मी से बचने के लिए अभी सिर्फ दो ही उपाय है. एक कूलर (COOLER) और दूसरा एसी (AC). भीषम गर्मी में कूलर से निजात नहीं मिल पाती है. अंत में एक ही विकल्प बचता है और वो है एसी. एसी (AC) काफी कॉस्टली होता है. इसका खर्च उठाना सबकी बस की बात नहीं है. लेकिन इस गर्मी में आपको ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी. हम आपको एक जुगाड़ बताने जा रहे हैं. जिससे आपका कूलर (COOLER) एसी (AC) बन जाएगा. 

यह भी पढ़ें - विधानसभा स्‍पीकर रहे प्रमोद सावंत गोवा के नए मुख्‍यमंत्री बने, रात को 2 बजे शपथ ली

अगर आपके पास पहले से कोई कूलर (COOLER) है तो वह आसानी से एसी बन जाएगा. हम आपको एक मशीन के बारे में बता रहे हैं. इस मशीन को कूलर में फिट करना होता है. जिससे खटारा से खटारा कूलर (COOLER) भी ठंडी-ठंडी हवा देने लगेगा. इस मशीन की कीमत ज्यादा नहीं 500 रुपये है. इस मशीन का नाम कूल कनेक्ट रिमोट (cool connect remote) है. यह बाजार में 500 रुपये से लेकर 1000 रुपये के बीच में उपलब्ध है. अगर आप ज्यादा पैसे खर्च करते हैं तो आपको अच्छी मशीन मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें - पेट्रोल में फिर आया उछाल, डीजल में मिली राहत, जानें आज का नया रेट

यह आसानी से कूलर के सामने फिट हो जाती है. इसमें खास बात यह है कि आप इस मशीन को खुद भी फिट कर सकते हैं. क्योंकि इस कूल कनेक्ट रिमोट के साथ एक कनेक्शन गाइड (CONNECTION GUIDE) भी आती है. इसकी मदद से आप खुद भी कूलर में फिट कर सकते हैं. इस मशीन को ऑनलाइन (ONLINE SHOPING) भी खरीद सकते हैं.

First Published: Mar 19, 2019 07:31:08 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो