BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 1st T20 Live: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, मिली ऐतिहासिक जीत- Read More »

कूलपैड ने पेटेंट उल्लंघन मामले में Xiaomi पर किया मुकदमा

IANS  |   Updated On : May 14, 2018 06:58:32 PM
कूलपैड स्मार्टफोन

कूलपैड स्मार्टफोन (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi और कूलपैड के बीच पेटेंट को लेकर तनातनी की खबरें पिछले हफ्ते मीडिया में आई थीं। बाद में सोमवार को इसकी पुष्टि हुई कि कूलपैड ने Xiaomi समूह की तीन कंपनियों के खिलाफ कई पेटेंट उल्लंघनों को लेकर मुकदमा दायर किया है।

कूलपैड की सहयोगी कंपनी यूलोंग ने ताजा मुकदमा दायर किया है और Xiaomi से तुरंत अपने स्मार्टफोन्स का उत्पादन और बिक्री रोकने की मांग की है, जिनमें Xiaomi 6, Xiaomi मैक्स2, Xiaomi नोट3, Xiaomi 5एक्स, रेडमी नोट 4एक्स और मी मिक्स2 शामिल हैं।

इन मॉडल में कई भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स में से एक हैं।

कूलपैड ने आरोप लगाया है कि Xiaomi ने मल्टी सिमकार्ड डिजाइन और यूजर इंटरफेस से जुड़ी अन्य प्रौद्योगिकियों के पेटेंट का उल्लंघन किया है।

एक बयान में बताया गया है कि यूलोंग कंप्यूटर टेलीकम्यूनिकेशन साइंटिफिक (शेनझेन) को. लि. ने Xiaomi टेलीकॉम टेक्नॉलजी को. Xiaomi टेक्नॉलजी को. के खिलाफ चीन के जियांगसू अदालत में बिना आज्ञा पेटेंट का उपयोग करने के खिलाफ मुकदमा दायर किया है।

कूलपैड के मुख्य पेटेंट अधिकारी नेंसी झांग ने कहा, 'साल 2014 से ही हम Xiaomi को नोटिस भेज कर आपस में मामला सुलझाने को कह रहे थे। लेकिन अब हमारे पास कानूनी माध्यम से समाधान के अलावा दूसरा रास्ता नहीं है।'

और पढ़ें: चीन में 21 मई को होगा लॉन्च Samsung Galaxy S8 Lite, लीक हुए फीचर

First Published: May 14, 2018 06:57:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो