logo-image

BSNL का धमाकेदार ऑफर, 1 रुपये में लीजिए अनलिमिटेड डाटा

रिलायंस जियो के टेलीकॉम बाजार में शुरू हुए डेटा वॉर में अब सरकारी कंपनी बीएसएनएल भी कूद गई है।

Updated on: 17 Jan 2018, 12:19 AM

highlights

  • बीएसएनएल का धमाकेदार डाटा ऑफर
  • सिर्फ एक रुपये में लीजिए अनलिमिटेड डाटा

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो के टेलीकॉम बाजार में आने के बाद शुरू हुए डाटा वॉर में अब सरकारी कंपनी बीएसएनएल भी कूद गई है। 

सबसे कम कीमत पर डाटा उपलब्ध कराने के लिए बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को सिर्फ एक रूपये में डाटा देने का प्लान पेश किया है। कंपनी ने इसके लिए मोबाइल और टैबलेट बनाने वाली कनाडा की कंपनी डाटाविंड से हाथ मिलाया है।

बीएसएनएल कंपनी फरवरी के तीसरे हफ्ते से हर रोज सिर्फ एक रुपये में ग्राहकों को अनलिमिटेड डाटा उपलब्ध कराने की तैयारी में है।

गौरतलब है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टूडो फरवरी महीने में भारत के दौरे पर आ रहे हैं। बीएसएनएल उनके दौरे के दौरान ही डेटाविंड के साथ मिलकर इस सेवा को शुरू कर सकती है। इसके लिए दोनों कंपनियों के बीच पहले ही समझौता हो चुका है।

इस अनलिमिटेड डाटा सर्विस का फायदा ग्राहक सिर्फ डेटाविंड के फोन और टैब पर ही उठा पाएंगे। इसके लिए ग्राहकों को डेटाविंड के फोन और टैब पर पेटेंटेड ऐप का इस्तेमाल करना होगा।

और पढ़ें: CJI ने नाराज जजों से की चाय पर चर्चा, कल भी जारी रहेगी बातचीत

इस ऑफर का इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को बीएसएनएल का सिम लेना होगा और बीएसएनएल के ऐप को इंस्टाल करना होगा। इस डाटा पैक में कोई सीमा नहीं होगी और आप असिमित डाटा का प्रतिदिन इस्तेमाल कर पाएंगे।

इंटरनेट की स्पीड की बात करें तो इस प्लान के तहत वही स्पीड मिलेगी जो बीएसएनएल मुहैया कराएगा। हालांकि डेटाविंड कंपनी के अधिकारी ने कहा कि ब्राउजिंग स्पीड एक्सीलरेशन तकनीक के तहत 30 फीसदी तक बढ़ जाएगी।

और पढ़ें: मीडिया के सामने रोने लगे तोगड़िया, कहा- मेरे एनकाउंटर की थी साजिश