एक साल बाद फिर ट्विटर पर छाया महाकुंभ! लोगों ने शेयर की अपनी-अपनी यादें

IANS  |   Updated On : March 04, 2020 06:26:09 PM
Kumbh 2019

बुधवार कुंभ 2019 टि्वटर पर फिर करने लगा ट्रेंड. (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

ख़ास बातें

  •  महाकुंभ एक बार फिर ट्विटर पर बुधवार को दोपहर में छाया रहा.
  •  यूजर्स प्रयागराज कुंभ से जुड़ी अपनी तस्वीरों को ट्वीट कर रहे थे.
  •  कुंभ 2019 दिव्य, भव्य और सुरक्षित होने से याद किया जाएगा.

लखनऊ:  

योगी सरकार (Yogi Sarkar) द्वारा प्रयागराज (Prayagraj) में आयोजित किया गया महाकुंभ (Mahakumbh) एक बार फिर ट्विटर पर बुधवार को दोपहर में छाया रहा और यह 'मेमोरीज ऑफ प्रयागकुंभ' के साथ ट्रेंड करने लगा. यूजर्स प्रयागराज कुंभ से जुड़ी अपनी तस्वीरों को ट्वीट कर रहे थे. दोपहर 1 बजे तक ट्विटर इंडिया पर हजारों लोग कुंभ की तस्वीरें पोस्ट कर चुके थे, जिन्हें तेजी से रिट्वीट किया जा रहा था. इस कारण कुछ ही देर में 'हैशटैग मेमोरीज ऑफ प्रयागकुंभ टॉप ट्रेंड में पहुंच गया. एक साल बाद फिर प्रयागराज कुंभ चर्चा का विषय बन गया है.

यह भी पढ़ेंः Delhi Violence: नफरत और हिंसा को बेमानी बताते हुए दंगे पर राजनीति खेल गए राहुल गांधी, कही ये बात

25 करोड़ के आसपास लोग थे जुटे
मानवता की अमूर्त धरोहर, विश्व का सबसे बड़ा सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन कुंभ को ही माना जाता है, जिसका साक्षी बनने के लिए 15 जनवरी से 4 मार्च के बीच पूरी दुनिया प्रयागराज संगमनगरी के पावन तट पर उमड़ पड़ी थी. इस धार्मिक आयोजन में 24 करोड़ 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने गंगा, यमुना और पवित्र सलिला सरस्वती में पुण्य की डुबकी लगाई थी, जिसकी यादों को लोगों ने अपने पास संजोकर रखा था. आज उन्हीं यादों को ताजा करते हुए ट्विटर इंडिया के माध्यम से शेयर किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः भारत के खिलाफ पाकिस्तान को परमाणु क्षमता से लैस कर रहा चीन, नाभिकीय हथियारों के 'अवैध संबंधों' की पुष्टि

टि्वटर पर साझा की यादें
यूजर्स प्रयागराज कुंभ के सफल आयोजन एवं कुंभ को भव्य और दिव्य स्वरूप देने के लिए के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए भी नजर आए. प्रयागराज कुंभ 2019 दिव्य, भव्य और सुरक्षित होने के साथ कई बड़े कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किया जाएगा. पहली बार इस आयोजन में कई बड़े रिकार्ड बनाए गए थे. एक तरफ जहां विश्व की सबसे बड़ी टेंट सिटी बसाई गई थी, वहीं दूसरी ओर पूरी प्रयागनगरी दूधिया रोशनी में दमकती रहती थी.

First Published: Mar 04, 2020 06:26:09 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो