'बाहुबली' रॉकेट की लॉन्चिंग देखने के लिए 7,134 लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

IANS  |   Updated On : July 14, 2019 06:13:05 AM
चंद्रयान-2 की लांचिंग की तैयारी (IANS)

चंद्रयान-2 की लांचिंग की तैयारी (IANS) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  लोग एक गैलरी में बैठकर इसरो के लॉन्च देख सकते हैं
  •  गैलरी में कुल 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है
  •  कल शक्तिशाली रॉकेट 'बाहुबली' से लांच होगा चंद्रयान 2

चेन्‍नई :  

भारत के बड़े मिशन चंद्रयान-2 (chandrayaan 2) की लॉन्चिंग को देखने के लिए लोगों में खासा उत्साह है और इसे लाइव देखने के लिए अब तक 7,134 लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है. दरअसल 15 जुलाई को इसरो के शक्तिशाली रॉकेट 'बाहुबली' पर सवार होकर चंद्रयान-2 अपने मिशन पर निकलेगा, जिसे देखने के लिए लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं. इसरो ने हाल ही में आम लोगों के लिए रॉकेट लॉचिंग प्रक्रिया को लाइव देखने की शुरुआत की है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली कांग्रेस में घमासान, पी.सी चाको ने शीला दीक्षित को चिट्ठी लिखकर जताई नाराजगी

लोग विशेष तौर पर बनाई गई एक गैलरी में बैठकर इसरो के लॉन्च देख सकते हैं. इसमें कुल 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है, इसलिए इसरो की योजना है कि धीरे-धीरे दर्शकों की संख्या बढ़ाई जाएगी. यह लॉन्चिंग देखने के लिए विभिन्न स्थानों के लोगों ने पंजीकरण कराया है.

रॉकेट जियोसिंक्रोनस सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल (जीएसएलवी) मार्क-3 15 जुलाई को सुबह 2.51 बजे श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन स्पेस सेंटर से उड़ान भरेगा.

यह भी पढ़ें : अंतरजातीय शादी करने वालों को सरकार देती है पैसा, तो साक्षी की शादी का विरोध क्यों?

इसरो ने आंध्र प्रदेश सरकार के परिवहन निगम से लोगों को परिवहन के लिए सुल्लुरुपेटा और रॉकेट बंदरगाह के बीच शटल सेवा चलाने के लिए कहा है. अधिकारियों के मुताबिक, वहां पर कुछ स्नैक्स और अन्य चीजें खरीदने के लिए दुकानें होंगी और लांच की प्रक्रिया देखने के लिए एक बड़ी स्क्रीन भी होगी.

First Published: Jul 13, 2019 08:03:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो